scriptElections 2019: कलेक्टर न्यायालय कक्ष में दाखिल किए जाएंगे नामांकन फार्म, इतने को ही मिलेगा प्रवेश | Lok Sabha Elections 2019: Collector will be filled in court room | Patrika News
रीवा

Elections 2019: कलेक्टर न्यायालय कक्ष में दाखिल किए जाएंगे नामांकन फार्म, इतने को ही मिलेगा प्रवेश

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयारियों का लिया जायजा
 

रीवाApr 09, 2019 / 12:42 pm

Rajesh Patel

Case for illegal construction in Rewa

Case for illegal construction in Rewa

रीवा. जिले में लोकसभा चुनाव-2019 की तैयारियां तेज हो गई हैं। सोमवार को नामांकन की तैयारी को लेकर कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने भ्रमण कर समीक्षा की। इस दौरान चुनाव अधिकारियों के साथ मंथन किया।

10 अप्रेल से लिए जाएंगे आवेदन
कलेक्टर ने बताया कि लोकसभा चुनाव क्षेत्र- 10 रीवा के चुनाव के नामांकन की अधिसूचना 10 अप्रेल को प्रभावी हो जाएगी। कलेक्टर न्यायालय रीवा में आवेदन जमा होंगे। इसी दिन से अभ्यर्थियों से नाम निर्देशन पत्र लिए जाएंगे। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 अप्रैल है।
अधिकतम तीन वाहन
नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 20 अप्रेल को, नाम निर्देशन पत्रों की वापसी 22 अप्रेल कोए मतदान की तिथि 6 मई तथा मतगणना की तिथि 23 मई है। निर्वाचन प्रक्रिया 27 मई को संपन्न होगी। कलेक्टर ने बताया कि अभ्यर्थी के साथ नाम निर्देशन पत्र भरने के दौरान अधिकतम तीन वाहन रिटर्निंग ऑफीसर, सहायक रिटर्निंग ऑफीसरों के कार्यालय के 100 मीटर की परिधि के भीतर आने की अनुमति होगी।
नामांकन के समय अधिकतम पांच व्यक्यिों को प्रवेश
नामांकन के समय कलेक्टर न्यायालय में रिटर्निंग ऑफीसर के कक्ष में अभ्यर्थी सहित अधिकतम पांच व्यक्ति को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। लोकसभा के लिए अभ्यर्थी अपने नाम निर्देशन पत्र प्रात: 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अवकाश के दिनों को छोडक़र जमा कर सकेंगे। कलेक्टर ने बताया कि प्रवेश द्वार पर प्रवेश के वास्तविक समय को रिकार्ड करने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। कलेक्टर ने नाम निर्देशन के समय भीड़ एवं वाहनों की संख्या पर प्रतिबंध और कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए हैं।
चुनाव की यहां करें 1950 में करें काल
अपर कलेक्टर इला तिवारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान आमजन द्वारा किसी भी प्रकार की जानकारी एवं शिकायत दर्ज करने के लिए कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय काल सेंटर स्थापित किया गया है। काल सेंटर का नम्बर 1950 एवं दूरभाष नम्बर 07662-252830 है।

Home / Rewa / Elections 2019: कलेक्टर न्यायालय कक्ष में दाखिल किए जाएंगे नामांकन फार्म, इतने को ही मिलेगा प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो