scriptयुवाओं को खुशियों की सौगात, एक हजार से ज्यादा को मिला Job offer | More than one thousand youth got offer letter in employment fair | Patrika News
रीवा

युवाओं को खुशियों की सौगात, एक हजार से ज्यादा को मिला Job offer

-रोजगार मेले में चार हजार से ज्यादा ने कराया था पंजीकरण

रीवाJan 21, 2021 / 04:54 pm

Ajay Chaturvedi

job fair

job fair

रीवा. इस मंदी के दौर में जब युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं, मध्य प्रदेश सरकार ने आत्मनिर्भर प्रदेश अभियान के तहत सूबे के हर जिले में रोजगार मेला आयोजित किया। इस मौके पर रीवा में लगे रोजगार मेला में 4357 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया जिसमें से 3158 युवाओं का प्राथमिक चयन हुआ और 1056 को ऑफर लेटर दिए गए। कुछ कंपनियां अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के बाद युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान करेंगी।
ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय (टीआरएस कालेज) मैदान में आयोजित रोजगार मेले में 27 विभिन्न कंपनियों के स्टाल लगाए गए थे। इसमें युवाओं की काउंसिलिंग के बाद उनका लिखित और मौखिक टेस्ट हुआ। फिर चयनित युवाओं को जॉब लेटर प्रदान किए गए।
टीआरएस कालेज प्रांगण आयोजित जिला स्तरीय रोजगार मेले में विधायक मनगवां डॉ. पंचूलाल प्रजापति ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का ध्येय है कि हर हाथ को काम मिले। युवक,युवतियां रोजगार पाए तथा आत्मनिर्भर बनें। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा रोजगार मेले के आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह आयोजन युवाओं के लिए वरदान सावित होगा। कार्यक्रम में विधायक सेमरिया केपी त्रिपाठी ने युवाओं से आह्वान किया कि पूरी कर्मठता व लगन से कार्य कर रोजगार के अवसर का लाभ उठाए। उन्होंने कहा कि संभावनाएं असीमित हैं इनका लाभ लेकर आगे बढ़े। रीवा में विकास के साथ ही रोजगार व स्वरोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में प्राथमिकता से काम किए जा रहे हैं। इस अवसर पर कमिश्नर राजेश कुमार जैन, कलेक्टर इलैयाराजा टी व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत स्वप्निल वानखेड़े सहित अतिथियों ने युवाओं को टोकन स्वरूप जॉब ऑफर लेटर सौंपे।
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से रोजगार उत्सव कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं से संवाद स्थापित कर उनकी हौसला आफजाई की। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोपमैप तैयार किया गया है। किसी भी व्यक्ति के आत्मनिर्भर बन जाने से ही आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनेगा अतः प्रदेश में सरकार का मुख्य उद्देश्य है रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित हो। शासकीय सेवा के साथ ही निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में सभी प्रयास जारी है। हमारा लक्ष्य है कि हर माह एक लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध हों। उन्होंने निजी कंपनियों से अपेक्षा की कि प्रदेश में निवेश के अच्छे अवसर एवं सुविधाओं का लाभ उठाते हुए उद्योग लगाए तथा स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता दें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वरोजगार स्थापना के लिए नई नीति बनाई जा रही है, जिससे युवाओं को स्वरोजगार स्थापन में सहूलियत होगी तथा रोजगार की नई राह मिलेगी। उन्होंने स्वसहायता समूहों को और ज्यादा सशक्त करने पर भी बल दिया। चौहान ने युवाओं का आह्वान किया कि रोजगार अथवा स्वरोजगार प्राप्त कर पूरी निष्ठा व मेहनत से कार्य करें व प्रदेश को सर्वेष्ठ बनाने में योगदान दें। मुख्यमंत्री ने धार केरानी मकवाना, सतना के धनराज पयासी व शिवपुरी के हर्षवर्धनी सिसोधिया से उन्हें मिले नए जॉब के विषय में जानकारी ली व शुभकामनाएं दीं।

Home / Rewa / युवाओं को खुशियों की सौगात, एक हजार से ज्यादा को मिला Job offer

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो