scriptएमपी सरकार माफिया-अपराधियों पर कसेगी शिकंजा, मुख्यमंत्री दिए यह आदेश | MP government will tighten the screws on mafia-criminals | Patrika News
रीवा

एमपी सरकार माफिया-अपराधियों पर कसेगी शिकंजा, मुख्यमंत्री दिए यह आदेश

मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान अधिकारियों की कसी नकेल

रीवाJul 04, 2020 / 09:22 pm

Rajesh Patel

 MP government will tighten the screws on mafia-criminals, MP government will tighten the screws on mafia-criminals

MP government will tighten the screws on mafia-criminals,MP government will tighten the screws on mafia-criminals

रीवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कानून और व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आदतन अपराधियों तथा माफिया पर कठोर कार्यवाही करें। लॉकडाउन में पूरे प्रदेश में अपराधों पर अंकुश रहा। लॉकडाउन खुलने के बाद अपराधों में हो रही वृद्धि चिंताजनक है। आदतन अपराधियों तथा अवैध कार्यों में लिप्त व्यक्तियों पर कठोरता से कार्यवाही करें। पुलिस बल को कलेक्टर का पूरा सहयोग मिलेगा।
प्रदेश में अमन-चैन कायम रखें
प्रदेश में हर हाल में अमन.चैन कायम रखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के समय पुलिस बल तथा अन्य सुरक्षा बलों ने अपने जान की बाजी लगाकर कानून और व्यवस्था बनाये रखने तथा लॉकडाउन के प्रतिबंधों को कठोरता से लागू करने में सराहनीय योगदान दिया। इसके लिए मैं सुरक्षा बलों को बधाई देता हूं। लॉकडाउन खुलने के बाद बाद रहे अपराधों के कारणों का विश्लेषण करके इसमें लिप्त व्यक्तियों पर कार्यवाही करें। गुण्डों तथा बदमाशों के विरूद्ध हर जिले में धरपकड़ एवं कार्यवाही का अभियान चलाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑनलाइन धोखाधड़ी एवं चिटफण्ड कंपनियों द्वारा गरीबों से पैसा जमा कराने के बाद भाग जाने की घटनाएं अनेक जिलों में हुई हैं।
कलेक्टर चिटफंड कंपरियों पर करें कार्रवाई
कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक चिटफंड कंपनियों की जांच पड़ताल करके अवैध कार्य करने वालों पर कार्यवाही करें। रेत माफिया तथा खनन माफिया से जुड़ी खबरें भी लगातार आ रही हैं। इन पर भी नकेल डालें। कलेक्ट्रेट के एनआईसी केन्द्र से कमिश्नर राजेश कुमार जैन, आईजी चंचल शेखर, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, कलेक्टर इलैयाराजा टी, एसपी राकेश कुमार सिंह तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Home / Rewa / एमपी सरकार माफिया-अपराधियों पर कसेगी शिकंजा, मुख्यमंत्री दिए यह आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो