scriptविश्वविद्यालय के प्रभारी कुलसचिव के विरुद्ध आरोपों की फिर होगी जांच | mp higher education, apsu rewa | Patrika News
रीवा

विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलसचिव के विरुद्ध आरोपों की फिर होगी जांच

– राजभवन के निर्देश पर उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया नोटिस

रीवाJan 23, 2020 / 08:52 pm

Mrigendra Singh

rewa

mp higher education, apsu rewa


रीवा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलसचिव लालसाहब सिंह एक बार फिर विवादों में घिरते जा रहे हैं। इसके पहले कई गंभीर आरोपों का सामना कर चुके लालसाहब के विरुद्ध मिली शिकायतों पर एक बार फिर से राजभवन ने जांच कराने का निर्देश दिया है। राजभवन के निर्देश के बाद उच्च शिक्षा विभाग का नोटिस विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलसचिव को दिया गया है। जिसमें दस दिन का समय दिया गया है कि वह अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। साथ ही आरोपों से जुड़े तथ्यों का जवाब देने के लिए यदि किसी दस्तावेज की आवश्यकता हो तो उच्च शिक्षा अवर सचिव कार्यालय में पहुंचकर अवलोकन करने का अवसर भी दिया गया है। इसके साथ ही यह चेतावनी भी दी गई है कि यदि निर्धारित अवधि में आरोपों से जुड़े तथ्यों पर जवाब नहीं देते तो यह माना जाएगा कि वह कुछ नहीं कहना चाहते हैं। उच्च शिक्षा के अवर सचिव ने नोटिस के साथ आरोप पत्र सहित अन्य दस्तावेज भी दिए हैं। बताया गया है कि विश्वविद्यालय के कर्मचारी आदित्य प्रताप सिंह के मेडिकल क्लेम में जानबूझकर प्रभारी कुलसचिव लालसाहब ने अड़ंगा लगाया था। जब रुपयों की जरूरत थी तो राशि नहीं मिली। परेशान होकर कर्मचारी ने राजभवन में इस मामले की शिकायत की थी। इसके पहले भी एक शिकायत पर जांच हो चुकी है। अब फिर से नोटिस जारी कर सख्त चेतावनी प्रभारी कुलसचिव को दी गई है।
– पहले भी कई गंभीर आरोप लग चुके हैं
विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलसचिव लालसाहब सिंह पर इसके पहले अन्य कई गंभीर आरोप लग चुके हैं। कुछ समय पहले ही समय पर परीक्षा और परिणाम घोषित नहीं कर पाने की वजह से विभाग ने नोटिस जारी किया था। उस पर भी कड़ी चेतावनी दी गई है।
– कर्मचारी भी प्रभारी कुलसचिव के व्यवहार से खफा
बीते कुछ समय से विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और प्रशासन के बीच टकराव की प्रमुख वजह प्रभारी कुलसचिव को माना जा रहा हैं। कई बार इनके द्वारा कर्मचारियों के साथ ऐसा बर्ताव किया गया कि वह आक्रोशित हो गए और विरोध प्रदर्शन भी किया। इस बार भी नोटिस जारी की गई है। आरोपों पर जवाब मांगा गया है, यदि सही जवाब नहीं दिया तो कार्रवाई भी शासन कर सकता है। क्योंकि राजभवन ने भी नाराजगी जाहिर की है। कर्मचारियों ने कहा है कि ऐसे सख्श को प्रभारी कुलसचिव नहीं बनाया जाना चाहिए जो हर समय विवादों में घिरा रहता हो।

Home / Rewa / विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलसचिव के विरुद्ध आरोपों की फिर होगी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो