scriptयुवाओं को रोजगार देने आ रही 15 कंपनियां | Organizing an employment fair at college | Patrika News
रीवा

युवाओं को रोजगार देने आ रही 15 कंपनियां

15 में से 10 इंश्योरेंस एवं मार्केटिंग सेक्टर की, कंपनियों का आज टीआरएस में जमावड़ा

रीवाFeb 25, 2019 / 12:40 am

Vedmani Dwivedi

academic staff in colleges

academic staff in colleges

रीवा. देश भर से करीब 15 छोटी – बड़ी कंपनियां शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में 25 फरवरी को आ रही हैं। वे यहां 25 एवं 26 फरवरी को आयोजित रोजगार मेले में शामिल होंगी। मेले में आने वाले युवाओं को अपनी आवश्यकता के मुताबिक चयन करेंगी और उन्हें रोजगार उपलब्ध कराएंगी।

यहां आ रही करीब 15 कंपनियों में 10 इंश्योरेंस एवं मार्केटिंग सेक्टर की है। जिसकी वजह से युवाओं में ज्यादा उत्साह है। रोजगार मेले का यह आयोजन शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय एवं आदर्श विज्ञान महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है।

आयोजन को लेकर सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गई है। टीआरएस के प्राचार्य डॉ. रामलला शुक्ल ने इस आयोजन में ज्यादा से ज्यादा युवाओं के शामिल होने एवं चयनित होने की उम्मीद जताई है।

ज्यादातर इंश्योरेंस एवं मार्केटिंग की कंपनियां
साइंस कॉलेज के प्रोफेसर डा. केएल जायसवाल ने बताया कि इस रोजगार मेले में करीब 15 कंपनियां शामिल हो रही हैं। जिसमें से चार कंपनियां मार्केटिंग सेक्टर की है। छह कंपनियांं इंश्योरेंस सेक्टर की है। आईटी सेक्टर की महज एक कंपनी है।

इसके साथ ही टेक्नीकल सेक्टर से तीन कंपनियां शामिल हो रही हैं। १२वीं उत्तीर्ण से लेकर स्नातक, स्नातकोत्तर एवं एमबीए के छात्र – छात्राओं को रोजगार मेले में शामिल होने के लिए बुलाया गया है।

18 से 35 वर्ष तक हो सकेंगे शामिल
सभी कंपनियों के लिए टीआरएस कॉलेज में अलग – अलग काउंटर बनाए गए हैं। युवा अपनी क्षमता एवं योग्यता के मुताबिक काउंटर में दस्तावेज के साथ जाकर पंजीयन कराएंगे।

वहां उनका साक्षात्कार होगा। इसके बाद चयन होगा। यह कार्यक्रम दो दिन का है। इसमें जिले भर के युवा शामिल होंगे। कुछ कंपनियां 18 से 30 वर्ष तक एवं कुछ 35 वर्ष तक के युवाओं का चयन कर रही हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो