scriptयुवाओं के लिए वरदान साबित हो रही सरकार की ये योजना, आप भी उठाएं लाभ | Pradhan proved to be a boon for youth: Youth entrepreneurs | Patrika News
रीवा

युवाओं के लिए वरदान साबित हो रही सरकार की ये योजना, आप भी उठाएं लाभ

संभागायुक्त ने मुख्यमंत्री युवा योजनाओं की दी जानकारी, द हेरीटेज होटल का शुभारंभ

रीवाFeb 12, 2019 / 04:09 pm

Rajesh Patel

Industry - Employment

Industry – Employment

रीवा. भारत युवाओं का देश है। हमारे यहां के युवा विभिन्न क्षेत्रों में सफलता का परचम लहरा रहे हैं। प्रदेश सरकार की ओर से युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना युवाओं के लिए वरदान साबित हो रही है जिसका लाभ लेकर शिक्षित युवा अपना स्वयं का रोजगार स्थापित कर उद्यमियों की श्रेणी में शामिल हो रहे हैं। ये बातें संभागायुक्त डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने गत दिवस युवा उद्यमी योजना से ऋण प्राप्त कर बनाए गए द हेरीटेज होटल के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किया।
शुभारंभ अवसर पर शुरू
संभागायुक्त ने कहा कि इस होटल की मैनेजिंग डायरेक्टर नेहा सिंह ने युवा उद्यमी योजना से ऋण लेकर अपना स्वयं का व्यवसाय शुरू कर यह साबित कर दिया है कि महिलाएं व बेटियां किसी से कम नहीं हैं। हमारी बेटियां बदले हुए आर्थिक परिवेश में उचाईयों को छूने का माद्दा रखती हैं। उन्होंने अपेक्षा की कि चुनौतियों का सामना करते हुए व्यवसाय का सफल संचालन का यह सिद्ध कर देंगी कि संकल्प और आत्मविश्वास हो तो बड़े से बड़ा काम भी सहज बन पड़ता है।
युवाओं को 96 लाख रुपए का ऋण स्वीकृत करने का दावा
सिटीकेट बैंक के मैनेजर सुधीर सिंह ने बताया कि बैंक द्वारा उद्योग विभाग के बनाये गये प्रकरण पर 96 लाख रुपए का ऋण मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजनान्तर्गत दिया गया। युवा व्यवसायी नेहा सिंह स्वयं का उद्यम स्थापित कर युवाओं के सामने यह साबित करेंगी कि वह भी पुरूषों के साथ बराबरी में सफल व्यवसाय कर रही हैं। कार्यक्रम में बीएसएफ के कमांडेट डीआईजी वीपी सिंह ने व्यवसाय की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।
मेट्रो सिटी की तरह पर्यटक
द हेरीटेज की संचालिका नेहा सिंह ने बताया कि रीवा अब बड़े शहरों की श्रेणी में शामिल हो रहा है और उनका प्रयास होगा कि मेट्रो सिटी की तरह रीवा में पर्यटकों को सुविधाएं मिलें। कार्यक्रम का संचालन डॉ. प्रवेश तिवारी ने किया। इस अवसर पर उदयराज सिंह, रामरती सिंह, प्रेमा सिंह, सूर्या सिंह, प्रवीण सिंह, एनपीएस परिहार, मोहनलाल तिवारी, वीरेन्द्र सिंह, एलएल शुक्ला, अनुविभागीय अधिकारी हुजूर बलवीर रमन, महाप्रबंधक उद्योग यूबी तिवारी, डॉ. व्हीडी सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जन उपस्थित थे।

Home / Rewa / युवाओं के लिए वरदान साबित हो रही सरकार की ये योजना, आप भी उठाएं लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो