script 151 की कार्रवाई का विरोध, थाना प्रभारी सहित पांच लाइन अटैच | Protest against action of 151, five lines attached including police st | Patrika News

151 की कार्रवाई का विरोध, थाना प्रभारी सहित पांच लाइन अटैच

locationरीवाPublished: Jan 16, 2024 06:45:07 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

शाहपुर थाने का मामला, विधायक पहुंचे थाने

patrika
Protest against action of 151, five lines attached including police st
रीवा। जमीनी विवाद के मामले में दो लोगों के खिलाफ 151 की कार्रवाई के विरोध में विधायक थाने पहुंच गए और पुलिस पर गलत कार्रवाई का आरोप लगाने लगे। विधायक के विरोध के बाद अधिकारियों ने थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया गया है। वहीं अब पूरे मामले की जांच कर अधिकारी वास्तविकता का पता लगाने का प्रयास कर रहे है।
शाहपुर थाने का था मामला
शाहपुर थाने में एक दिन पूर्व मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल पहुंचे थे जहां पर उन्होंने लोगों से थाना संबंधी समस्याओं की शिकायतें सुनी। इस दौरान भाईलाल प्रजापति व सुखचैन प्रजापति दोनों के पिता चैता प्रजापति निवासी राजाधौ थाना शाहपुर ने पहुंचकर पुलिस द्वारा की गई 151 की कार्रवाई पर आपत्ति जताई और पुलिस पर लेनदेन कर कार्रवाई करने का आरोप लगाया। शिकायत के बाद थाना प्रभारी आक्रोशित हो गए और थाना परिसर में ही धरने पर बैठ गए। उक्त पुलिसकर्मियों को तत्काल थाने से हटाने की मांग करने लगे।
पांच पुलिसकर्मी लाइन अटैच
विधायक के विरोध को देखते हुए अधिकारियों ने पांच पुलिसकर्मियों को हटा दिया है। इनमें थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर, प्रधान आरक्षक सुरेन्द्र सिंह, प्रधान आरक्षक राशिरमण साहू, आरक्षक सोनू सिंह, आरक्षक विवेकानंद शामिल है। वहीं एसपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश जारी किये है। जांच के बाद ही पूरे मामले की वास्तविकता सामने आयेगी।
वृद्ध महिला ने थाने में दर्ज कराई थी शिकायत
शाहपुर थाने के राजाधौ गांव निवासी बऊला प्रजापति पति बिलहु प्रजापति 70 वर्ष ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उसने आरोपी भाईलाल प्रजापति व सुखचैन प्रजापति के द्वारा उसकी जमीन पर कब्जा करने और जबरदस्ती मकान का निर्माण करवाने की जानकारी दी थी। विरोध करने पर आरोपी वृद्ध महिला को धमका रहे थे जिस पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ 151 की कार्रवाई कर उनको न्यायालय से हिस्साबांट का प्रकरण निपटाने की हिदायत दी थी।
पूरे मामले की चल रही जांच
विधायक ने इस मामले की जानकारी दी थी जिस पर थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच के आदेश जारी किये गये है। जांच के बाद आगे कार्रवाई की जायेगी।
विवेक सिंह, एसपी रीवा

ट्रेंडिंग वीडियो