scriptनकली सीमेंट फैक्ट्री पर पुलिसा का धावा, माल जब्त, आरोपी भागने में कामयाब | Rewa police raid on fake cement factory seize goods | Patrika News
रीवा

नकली सीमेंट फैक्ट्री पर पुलिसा का धावा, माल जब्त, आरोपी भागने में कामयाब

-पुलिस की तीन टीमों ने एक साथ बोला धावा-पहाड़ पर निर्जन स्थान पर बना रखा था कारखाना

रीवाSep 13, 2020 / 03:44 pm

Ajay Chaturvedi

नकली सीमेंट

नकली सीमेंट

रीवा. स्थऩीय पुलिस ने नकली सीमेंट फैक्ट्री पर धावा बोल कर भारी मात्रा में सीमेंट व राखड़ जब्त किया। हालांकि पुलिस की पुलिस की इस कार्रवाई में नकली सीमेंट का गोरखधंधा करने वाले अंधेरे का लाभ उठा कर पुलिस की गिरफ्त से भागने में सफल रहे।
बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जिले के सोहागी थाना के सोहागी पहाड़ पर नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है। इस फैक्ट्री में आसपास के लोगो को ही रखा गया था। इस सूचना के बाद एसपी, रीवा राकेश कुमार सिंह ने फौरन पुलिस की तीन टीमें बनाईं जिसमें रायपुर कर्चुलियान थाना, सोहागी एवं एक अन्य पुलिस टीम शामिल रही। तीनों ही पुलिस टीमों ने शुक्रवार की देर रात सोहगी पहाड़ पर दबिश दी जहां इस कारोबार में शामिल लोग पुलिस के आने की भनक लगते ही अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गए। फिलहाल पुलिस सीमेंट बनाने के लिए रखी हुई सामग्री को जब्त करके मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।
बताया जा रहा है कि इस कोरोबार से जुड़े लोग ब्रांडेड कंपनियों की सीमेंट खरीद कर, उसकी बारियों से सीमेंट निकाल कर 25 प्रतिशत सीमेंट एवं 75 प्रतिशत राखड़ मिलकर उन बोरियों को दुबारा हूबहू तैयार कर देते हैं। ऐसे में ब्रांडेड कंपनी के नाम पर मिलावटी सीमेंट का धंधा खूब फल-फूल रहा है। अब मिलावटखोरी का यह धंधा पहाड़ के सुनसान इलाके में किया जा रहा था जिससे किसी को भी इसकी भनक नहीं लग रही थी।
बताया जा रहा है कि मिलावटी सीमेंट को तस्कर ज्यादातर सरकारी कायोर में उपयोग के लिए सप्लाई कर रहे थे। इसमें सबसे ज्यादा पंचायतों में होने वाले कायोर के लिए इस सीमेंट की सप्लाई की जाती रही। आशंका जताई जा रही है कि इस धंधे में कहीं न कहीं पंचायत के लोगों व सरकारी अमला भी शामिल हो सकता है। पुलिस इस कारोबार से जुड़े लोगों की तलाश कर रही है। उनके पकड़े जाने के बाद मिलावटी सीमेंट कारोबार को लेकर बड़ा खुलासा हो सकता है।
एसपी रीवा राकेश कुमार सिंह
“नकली सीमेंट बनाने की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस मौके पर गई थी और सीमेंट बनाने का रॉ-मटेरियल जब्त किया गया है। मामला दर्ज करके इस कारोबार से जुड़े लोगों की तलाश की जा रही है।”-राकेश कुमार सिंह, एसपी रीवा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो