scriptइंटरनेशनल आर्मी स्कॉट मास्टर प्रतियोगिता में रीवा का बेटा अव्वल | Rewa's son tops in International Army Scott Master Competition | Patrika News
रीवा

इंटरनेशनल आर्मी स्कॉट मास्टर प्रतियोगिता में रीवा का बेटा अव्वल

बड़ीहर्दी के विवेक को मिला रक्षामंत्री व थलसेनाध्यक्ष के हाथों मेडल

रीवाAug 23, 2019 / 11:53 am

Mahesh Singh

Rewa's son tops in International Army Scott Master Competition

Rewa’s son tops in International Army Scott Master Competition

रीवा. इंटरनेशनल आर्मी स्कॉट मास्टर कंपटीशन में रीवा का बेटा अव्वल आया है। रीवा जिले के बड़ीहर्दी गांव से ताल्लुक रखने वाले विवेक शुक्ला पिता कैलाश नाथ शुक्ला निवासी हर्दी को जैसलमेर में हाल ही में संपन्न 50वीं इंटरनेशनल आर्मी स्कॉट मास्टर कंपटीशन 2019 में भारतीय टीम को लीड करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए पुरस्कार दिया गया।
विवेक शुक्ला ने प्रथम स्थान प्राप्त करके अपने माता-पिता ही नहीं बल्कि देश का भी नाम रोशन किया है। विवेक को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने मेडल दिया। बता दें कि इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में रूस और चीन दूसरे व तीसरे स्थान पर थे वहीं आर्मेनिया बेलारूस, कजकिस्तान, उज़्बेकिस्तान, सूडान स्पर्धा की टीमों ने भी हिस्सा लिया था।
कठिन और चुनौतियां बड़ी थी बावजूद इसके विवेक ने देश के मस्तक को ऊंचा करते हुए विंध्य अंचल की माटी का मान बढ़ाया। विवेक की इस उपलब्धि क्षेत्रीय जनों में हर्ष व्याप्त है। बड़ीहर्दी के ग्रामीणों ने विवेक को इस तरह देश व रीवा का नाम बढ़ाने के लिए शुभकामनाएं दी हैं।
बड़ीहर्दी से निकले नामी खिलाड़ी
विवेक शुक्ला ने रीवा के बड़ीहर्दी के उस उत्कृष्ट खेल परंपरा को आगे बढ़ाया है जिसकी शुरुआत पंडित रामभाऊ शुक्ला विश्व विजेता गामा के शिष्य व कुश्ती के रीवा स्टेट चैंपियन, बजरंगी प्रसाद शुक्ला ओलंपिक व तैराकी के प्रथम अर्जुन अवॉर्डी और रंगनाथ शुक्ला एडवेंचर गेम्स कॉयकिंग व राफ्टिंग के वल्र्ड रिकॉर्ड होल्डर ने की थी। विवेक की इस उपलब्धि पर एक बार फिर बड़ीहर्दी सहित रीवा जिले का नाम रोशन हुआ है, जिससे क्षेत्रीय जनों में हर्ष व्याप्त है।

Home / Rewa / इंटरनेशनल आर्मी स्कॉट मास्टर प्रतियोगिता में रीवा का बेटा अव्वल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो