scriptरीवा-सीधी-सिंगरौली रेलवे लाइन के लिए बनेगी सबसे लंबी सुरंग, जानिए कितनी होगी लंबाई | Rewa-Sidhi-Singrauli railway line | Patrika News
रीवा

रीवा-सीधी-सिंगरौली रेलवे लाइन के लिए बनेगी सबसे लंबी सुरंग, जानिए कितनी होगी लंबाई

अभी 700 मीटर से अधिक सुरंग का हुआ खनन, 2020 तक पूरा करना है काम

रीवाFeb 13, 2019 / 06:37 pm

Balmukund Dwivedi

Rewa-Sidhi-Singrauli railway line

Rewa-Sidhi-Singrauli railway line

रीवा. रीवा-सीधी-सिंगरौली 165 किलोमीटर के बीच छुहिया घाटी में बन रही सुरंग का स्थान चिन्हित होने के बाद अब रेलवे स्टेशन निर्माण की स्थिति स्पष्ट हो गई है। रेलवे रघुनाथपुर में रेलवे स्टेशन बनाने का निर्णय लिया है। इसमें जल्द काम पूरा हो जाएगा। बताया जा रहा है कि छुहिया में बन रही चार किलोमीटर सबसे लंबी सुरंग का निर्माण जुलाई 2020 तक पूरा हो जाएगा। अभी 700 मीटर से अधिक सुरंग का खनन पूरा हो गया है। वहीं रीवा से सीधी रेलवे तक लाइन के जिए जमीन अधिग्रहण काम पूरा हो गया है।
इस बजट में 325 करोड़
रीवा-सिंगरौली रेलवे लाइन के लिए इस रेलवे बजट में 325 करोड़ रुपए की राशि आवंटित हुई है। इससे उन किसानों को जल्द मुआवजा मिल सकेगा। जिन्हें अभी तक मुआवजा नहीं मिल पाया है। इसके साथ ही रेलवे ने रीवा सीधी के बीच एवार्ड से वंचित उन किसानों के मुआवजे का प्रस्ताव भी भेज दिया है अब इन किसानों को भी जल्द मुआवजा प्रदान किया जाएगा। वहीं बजट में राशि मिलने के बाद रेलवे ने काम भी तेज कर दिया है।
रीवा-गोविंदगढ़ के बीच पुलों का निर्माण अटका
रीवा-गोविंदगढ़ रेलवे लाइन लाइन में 80 फीसदी से अधिक अर्थवर्क काम पूरा हो गया है अभी इस रेलव मार्ग में पडऩे वाले पुलों का निर्माण पूरा नहीं होने से पटरी बिछाने काम शुरु नहीं हुआ है। 20 किलोमीटर इस मार्ग में 2019 तक टे्रन संचालित होने का लक्ष्य दिया गया है। इन रेल मार्ग में दो ओवरब्रीज का निर्माण भी रेलवे ने प्रांरभ कर दिया है।

Hindi News/ Rewa / रीवा-सीधी-सिंगरौली रेलवे लाइन के लिए बनेगी सबसे लंबी सुरंग, जानिए कितनी होगी लंबाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो