scriptसंजय गांधी हॉस्पिटल में जीका वायरस को लेकर डॉक्टर सतर्क | Sanjay Gandhi hospital doctor vigilant about Zika Virus | Patrika News
रीवा

संजय गांधी हॉस्पिटल में जीका वायरस को लेकर डॉक्टर सतर्क

मेडिकल कॉलेज रीवा के डीन ने कहा, विंध्य में वायरस का असर नहीं, ऐहतियातन डॉक्टरों से सोमवार को करेंगे चर्चा

रीवाOct 14, 2018 / 10:42 pm

Rajesh Patel

Sanjay Gandhi hospital doctor vigilant about Zika Virus

Sanjay Gandhi hospital doctor vigilant about Zika Virus

रीवा. राजस्थान की राजधानी जयपुर में जीका के प्रकोप से मरीजों में हडक़ंप मचा है। इसे लेकर पड़ोसी राज्य उत्तर की सरकार ने पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। जिसे लेकर यूपी के सीमावर्ती जिला रीवा में मरीज और तीमारदारों के बीच वायरस की चर्चा को लेकर संजय गांधी हॉस्पिटल के डाक्टर भी सतर्क हो गए हैं।
संजय गांधी अस्पताल में भी जीका वायरस की खबर का खौफ
विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी अस्पताल में भी जीका वायरस की खबर का खौफ है। वायरस के लक्षण को लेकर मरीज अभी भले ही अनजान हैं, लेकिन अखबारों की सूचना को लेकर गायनी, बच्चा वार्ड, मेडिसिन आदि वार्डे में भर्ती मरीजों के तीमारदार एक दूसरे से जीका वायरस को लेकर चर्चा कर रहे है। यहां तक कि कई मरीजों ने डॉक्टरों से भी इस वायरस के संबंध में जानने की कोशिश की है। गायनी वार्ड के बाहर फर्श पर बैठे रामकैलाश का कहना है, दो दिन से जीका वायरस फैलने की खबरे आ रही हैं। जीका वायरस को जानने के लिए कई डॉक्टरों से पूछा तो उन्हें भी अभी इसकी जानकारी नहीं है। इसी तरह अन्य मरीज और तीमारदार वायरस को लेकर चिंतित हैं। उधर, जीका वायरस की चर्चा को लेकर हॉस्पिटल के डॉक्टर फिलहाल गंभीर नहीं हैं। लेकिन, सीमावर्ती जिला इलाहाबाद में अलर्ट जारी होने को लेकर ऐहतियान सतर्क हो गए हैं।
मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टरों से करेंगे चर्चा
मेडिकल कॉलेज रीवा के डीन ने कहा, विंध्य में वायरस का असर नहीं, ऐहतियातन डॉक्टरों से सोमवार को करेंगे चर्चा श्याम शाह मेडिल कॉलेज के डीन डॉ. पीसी द्विवेदी ने कहा है कि अभी तक जीका वायरस का असर यहां पर नहीं है। उन्होंने कहा, पड़ोसी राज्यों में अलर्ट है। सीमावर्ती जिले इलाहाबाद में भी अलर्ट है, यहां के लोगों का सीमावर्ती जिलों में आना जाना है, इसलिए एहतियातन डॉक्टरों से चर्चा करेंगे और इसके लिए सोमवार को डॉक्टरों के साथ बैठक कर जानकारी भी जुटाएंगे।

Home / Rewa / संजय गांधी हॉस्पिटल में जीका वायरस को लेकर डॉक्टर सतर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो