scriptपंचायत एवं ग्रामीण मंत्री का सचिवों ने स्वागत कर कहलवा लिया ये बड़ी बात, पढि़ए पूरी खबर | Secretaries of Panchayat and Rural Minister welcomed | Patrika News
रीवा

पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री का सचिवों ने स्वागत कर कहलवा लिया ये बड़ी बात, पढि़ए पूरी खबर

पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री कमलेश्वर पटले ने कहा-संघर्षों और संस्कारों से बनी है कांग्रेस पार्टी, पहचान बनाए रखना हम सबका दायित्व

रीवाDec 29, 2018 / 01:15 pm

Rajesh Patel

Panchayat and Rural Minister welcomed

Panchayat and Rural Minister welcomed

रीवा. विंध्य के इकलौते और पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री कमलेश्वर पटेल का पहले आगमन पर कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। मैहर से लेकर रीवा और सीधी में जगह-जगह स्वागत के साथ समर्थकों ने लड्ढू से तौल कर स्वागत किया। कलेक्ट्रेट के सामने मध्य प्रदेश पंचायत सचिव संघ जिला इकाई के पदाधिकारियों ने मंत्री कमलेश्वर पटेल का स्वागत किया और ज्ञाप सौंपा। इस दौरान मंत्री ने कहा, कांग्रेस अपने वचन पत्र पर कटिबद्ध है, आप को कहने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने किसानों के कर्जमाफी का जिक्र करते हुए कहा, प्रदेश को इस तरह के मुखिया पहली बार मिले हैं। जो शपथ लेते ही दस मिनट में कर्जमाफी की फाइल पर दस्तखत कर दिए।
कलेक्ट्रेट के सामने पंचायत सचिवों ने किया स्वागत
स्वाग के दौरान सचिव के पदाधिकारियों के द्वारा संघ की मांगों और कांग्रेस के वचन पत्र को लेकर चर्चा की। इस दौरान मध्य प्रदेश पंचायत संघ के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र बहादुर सिंह, शिवेन्द्र मिश्र, जानकी पटेल, प्रदीप सिंह, दिवाकर सिंह, विवेकानंद, ज्योतिष मिश्र सहित दर्जनों की संख्या में सचिव संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।
पहचान बनाए रखना हम सबका दायित्व
कांग्रेस पार्टी के 133वां स्थापना दिवस इस बार बड़े पैमाने पर मनाया गया। १५ वर्षों के बाद पार्टी सत्ता में आई है, इसका असर भी देखा गया। शहर के विवेकानंद पार्क में आयोजित कार्यक्रम में जिले भर से कार्यकर्ता शामिल हुए। बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सरकार के मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संघर्षों और संस्कारों से बनी है। इसमें त्याग, तपस्या और वलिदान है। पार्टी की पहचान को बनाए रखना, हम सब कार्यकर्ताओं का दायित्व है।
अधिकारियों को दी चेतावनी
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारमुक्त सरकार हम देंगे। इस बीच उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को भी चेतावनी दी कि वह समझें कि सरकार बदल चुकी है। पहले की कार्यप्रणाली छोडऩी होगी, जनहित की योजनाएं चलाने में लापरवाही हुई तो सीधे कार्रवाई होगी। पटेल ने कहा कि विंध्य में कुंवर अर्जुन सिंह, श्रीनिवास तिवारी एवं मेरे पिता इंद्रजीत पटेल कांग्रेस को स्थापित करने में बड़ी भूमिका निभाई। अब वे हमारे बीच नहीं हैं, संकल्प को पूरा करने का आह्वान किया।
भवन की उठाई गई मांग
कार्यक्रम के शुरुआत में अपनी बात रखने वाले राजेन्द्र तिवारी और ब्लाक अध्यक्ष अमृतलाल मिश्रा ने कहा कि इतनी पुरानी पार्टी है और अब तक स्वयं का भवन नहीं बनाया जा सका है। इसलिए अब सरकार बन गई है, संगठन पहला प्रयास यह करे कि पार्टी का कार्यालय भवन बनाया जाए, ताकि कार्यकर्ताओं को बैठने के लिए जगह हो सके।

15 साल पहले का संकल्प पूरा कराया
पार्टी की सरकार बनाने के लिए बीते 15 वर्षों से संकल्प लेकर चल रहे दो पुराने कार्यकर्ताओं को मंत्री ने सम्मानित किया। हर्दी गांव के पूर्व सरपंच अमर सेन को राजनीतिक द्वेष के चलते पद से पृथक कर दिया गया था। तब से इन्होंने चोटी खुली रख ली और संकल्प लिया कि जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तब इसे काटेंगे। इसी तरह घोघर के रहने वाले मो. शरीफ रिटायर्ड पुलिसकर्मी हैं। उन्हें भी भाजपा की सरकार में प्रताडि़त किया गया था। तब से उसके विरोध में संकल्प लेकर जी रहे हैं।
Panchayat and Rural Minister welcomed
rajesh IMAGE CREDIT: patrika

Home / Rewa / पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री का सचिवों ने स्वागत कर कहलवा लिया ये बड़ी बात, पढि़ए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो