शहर में सडक़ पर शेफ्टी का ब्रेक फेल, छह फीट गहरे नाले में गिरी बाइक

मुख्य सडक़ों पर जगह-जगह गड्ढे, कइयो जगहों पर खुले मेन होल, गड्ढे में फंस चोटिल हो रहे लोग, कलेक्टर ने कसी नकेल तो सुबह नाले में गिरी बाइक कंस्ट्रक्शन कंपनी ने शाम को लगाई बेरिकेटिंग

By: Rajesh Patel

Published: 01 Jul 2020, 10:31 AM IST

रीवा. शहर की सडक़ों पर शेफ्टी का ब्रेक फेल है। कंस्ट्रक्शन कंपनियों के बेतरतीब निर्माण के चलते सडक़ पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। सिस्टम के गड्ढे में जनता हिचकोले खा रही है। रतहरा से लेकर चोरहटा बायपास तक सडक़ पर जगह-जगह गड्ढे खोदकर पाटना भूले गए है। समान तिराहे के निकट कंस्ट्रक्शन कंपनी ने नाले को अधूरा छोड़ दिया है। जिससे आए दिन बाइक सवार और राहगीर चोटिल हो रहे हैं।

शहर में समान तिराहा पर अधूरा छोड़ा नाला
शहर के समान तिराहे के निकट निर्माणाधीन करीब दस फीट गहरे आउट फाल डे्रन को अधूरा छोड़ दिया गया है। मंगलवार की सुबह 10 बजे बाइक सवार अधूरे नाले के पास बायी छोर में नाले में गहरा गड्ढा देखकर बेकाबू हो होकर बाइक छह फीट गहरे नाले में चल गई। बाइक सवार घायल हो गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने रस्सी से बांध कर बाइक को बाहर निकाला। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नेहरू नगर के शैलेन्द्र ङ्क्षसह बाइक से रतहरा की ओर से नए बस स्टैंड की ओर जा रहे थे। जैसे ही सरदार पटेल की प्रतिमा से 100 मीटर पहले पहुंचे कि मिट्टी धंसने से वह बेकाबू होकर गहरे नाले में गिर गए। बाइक घिसक कर छह फीट गहरे नाले में जा धंसी। जैसे-तैस बाहर निकाल गया।

बाल-बाल बचा बाइक सवार
गनीमत रही कि बाइक सवार को चोटें अधिक नहीं आई हैं। मौजूद लोगों ने कहा कि शहर में अधिकारी कार्यालय में बैठे हुए हैं। सडक़ पर कंस्ट्रक्शन कंपनियों गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं। वहां सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए हैं। जिससे सडक़ पर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह बेपटरी हो गई है। गड्ढे में जनता हिचकोले खा रही है। गनीमत रही कि बाइक सवार बाल-बाल बच गए। इसी तरह शहर में कदम-कदम पर जानलेवा गड्ढे बने हुए हैं।

कलेक्टर ने कसी नकेल, शाम को लगाए बेरिकेट्स
कलेक्टर इलैयाराजा टी शनिवार की देरशाम शहर में भ्रणकर सडक़ों का जायजा लिया। निर्माण एजेंसियों को निर्माण की जगह पर समाग्रियों को व्यवस्थित रखने को कहा है। कलेक्टर को सुबह बाइक की जानकारी मिली तो जिम्मेदारों का कड़ी फटकार लगाई कि किसी भी जगह पर सडक़ पर जनता को परेशानी नहीं होनी चाहिए। आनन फानन में जिम्मेदारों ने दोपहर बाद निर्माणधीन स्थलों पर बेरिकेटिंग की। इसके अलावा जगह-जगह गड्ढो में गिट्टी भरकर पाट दिया। कलेक्टर ने पीब्डल्यूडी, नगर निगम, पीआइयू, सेतु निगम सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सडक़ों पर बड़े गड्ढों को तत्काल व्यवस्थित किया जाए।

Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned