scriptएमपी-यूपी बार्डर मीटिंग में अफसरों ने लिए कई फैसले, लोकसभा मतदान से पहले सलाखों में होंगे गुंडे | The officers took several decisions in the MP-UP bidding meeting | Patrika News
रीवा

एमपी-यूपी बार्डर मीटिंग में अफसरों ने लिए कई फैसले, लोकसभा मतदान से पहले सलाखों में होंगे गुंडे

लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में 19 मार्च को प्रयागराज उत्तर प्रदेश में सीमावर्ती राज्य, संभाग, जिलों एवं क्षेत्रों के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बार्डर मीटिंग में कई फैसले लिए गए हैं

रीवाMar 19, 2019 / 01:45 pm

Rajesh Patel

MP-UP bidding

MP-UP bidding

रीवा. लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में 19 मार्च को प्रयागराज उत्तर प्रदेश में सीमावर्ती राज्य, संभाग, जिलों एवं क्षेत्रों के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बार्डर मीटिंग में कई फैसले लिए गए हैं। दोपहर 12 बजे से मण्डल आयुक्त कार्यालय प्रयागराज में आयोजित में चुनाव आयोग की गाइड लाइन पर चर्चा की गई। इस दौरान अफसरों ने कई ऐसे फैसले लिए हैं कि लोकसभा चुनाव में परिंदा पर नहीं मार पाएगा। अपराधियों पर कार्रवाई के साथ ही उन्हें सलाखों में भेजने का भी फैसला लिया गया है।
लोकसभा चुनाव से संबंधित व्यवस्थाओं को लेकर अफसरों की चर्चा
बैठक में भारत चुनाव आयोग के गाइड लाइन पर लोकसभा चुनाव से संबंधित व्यवस्थाओं को लेकर अफसरों ने विस्तार से की चर्चा की। बैठक में कमिश्नर रीवा संभाग अशोक कुमार भार्गव की मण्डल आयुक्त प्रयागराज एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रयागराज से दूरभाष पर हुई चर्चानुसार बैठक की प्रक्रिया शुरू की गई।
मिर्जापुर के अतिरिक्त महानिदेशक ने भी रखा प्रस्ताव
बैठक में कमिश्नर रीवा संभाग ने मण्डल आयुक्त प्रयागराज, मंडल आयुक्त मिर्जापुर, अतिरिक्त महानिदेशक प्रयागराज, अतिरिक्त महानिदेशक मिर्जापुर, पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज एवं पुलिस महानिरीक्षक रीवा जोन को उपस्थित रहे। बैठक में दोनों राज्यों के अफसरों ने निर्णय लिया है कि सीमावर्ती क्षेत्र के बूथों पर विशेष अभियान चलाया जाएगा। जिला बदर की कार्रवाई के दौरान की गई कार्रवाई की समीक्षा की गई। इस दौरान अफसरों ने अपराधियों को जेले भेजने का निर्णय लिया है। बैठक में उप पुलिस महानिरीक्षक मिर्जापुर, बांदाए कलेक्टर मिर्जापुर, प्रयागराज, चित्रकूट, बांदा, रीवा, सतना, पुलिस अधीक्षक प्रयागराज, को भी उपस्थित रहे।
लोकसभा चुनाव के लिए राज्य स्तरीय सूचना केन्द्र प्रारंभ
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर भोपाल में राज्य स्तरीय सूचना केन्द्र आरंभ किया गया है। यह केन्द्र २४ घंटे कार्य कर रहा है। यह केन्द्र भोपाल में होशंगाबाद रोड में मैदा मिल के पास स्थित आयकर भवन के कमरा नम्बर 315 में स्थापित किया गया है। इसका टेलीफोन नम्बर 0755.2553425, 2553442, 2553445 तथा 2553447 है। टोल फ्री नम्बर 1800.2330039 पर भी काल करके सूचना केन्द्र में शिकायतें दर्ज करायी जा सकती हैं। इसका फैक्स नम्बर 0755.2553425 है। इस केन्द्र में मतदाताओं को लुभाने, उन्हें प्रभावित करने के लिए अवैध रूप से राशि के भुगतान, लोकसभा निर्वाचन को दूषित करने के लिये बड़ी मात्रा में संग्रहीत नकद राशि अथवा वस्तुओं के संग्रह की सूचना दी जा सकती है। यह सूचना केन्द्र निर्वाचन आयोग के नियंत्रण में कार्य कर रहा है।

Home / Rewa / एमपी-यूपी बार्डर मीटिंग में अफसरों ने लिए कई फैसले, लोकसभा मतदान से पहले सलाखों में होंगे गुंडे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो