पत्नी की आबरु बचाने के लिए युवक ने न्यौछावर कर दिये प्राण

सिटी कोतवाली पुलिस ने रीठी हत्याकांड के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

By: Shivshankar pandey

Published: 20 Apr 2021, 08:58 AM IST

रीवा। एक दिन पूर्व चाकू मारकर युवक की हत्या कर पत्नी को छत से फेंकने की घटना का पुलिस ने खुलासा करते हुए वारदात में शामिल एक नाबालिक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना का सच सुनकर पुलिस के उड़ गए होश
घटना का सच जब पुलिस के सामने आया तो उनके भी होश उड़ गए। युवक ने अपनी पत्नी की आबरु बचाने के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिये। सिटी कोतवाली थाने के रीठी गांव में रज्जन गुप्ता के निर्माणाधीन मकान में मजदूरी का कार्य करने वाले अजय उर्फ राजा चौधरी पिता कंघीलाल चौधरी 22 वर्ष निवासी कुसेदर थाना सलैहा जिला पन्ना व पत्नी नेह चौधरी पर सोते समय दो लोगों ने हमला कर दिया था। युवक पर चाकू से हमला कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गई जबकि पत्नी को छत से फेंक दिया।

तालाब के पास बैठकर शराब पी रहे थे आरोपी
इस घटना की जांच कर रही पुलिस ने आरोपियों की तलाश में स्थानीय लोगों से पूछताछ की तो घटना दिनांक को कुछ दूर स्थित तालाब के पास अभितेश पाठक उर्फ शिब्बू निवासी खड्डा व एक नाबालिक के बैठकर शराब पीने की जानकारी मिली। पुलिस ने संदेह के आधार पर दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो घटना की सत्यता सामने आ गई। दरअसल युवक अपनी पत्नी की आबरु बचाने के लिए अपने प्रा्रण न्यौछावर कर दिये। पत्नी ने भी अपने पति को बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन हैवानों के सामने वह विवश रही। रात में आरोपी ने नाबालिक के साथ बैठकर शराब पिया और जब शराब का नशा चढ़ गया तो वे युवती के साथ बलात्कार करने पहुंच गए। पुलिस पकड़े गए आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पति को बचाने के लिए आरोपियों से भिड़ गई थी महिला
घटना दिनांक को दम्पत्ति छत में सो रहे थे। आरोपी व नाबालिक छत में पहुंचे और सोती हुई महिला के कपड़े उतार दिये जिससे वह चीख पड़ी। पत्नी की चीख सुनकर युवक की नींद भी खुल गई और आरोपियों को रोकने लगा। इस दौरान नाबालिक ने उसके सिर पर पत्थर मारा जिससे वह गिर पड़ा। उस समय पत्नी काफी कम कपड़ों में थी और उसी स्थिति में आरोपियों से पति को बचाने के लिए भिड़ गई। दोनों ने मिलकर महिला को छत से नीचे धक्का दे दिया। तभी युवक उठा तो आरोपी ने उस पर चाकू से ताबड़तोड़ कई वार किये। उसका पूरा पेट फट गया और आंते बाहर आ गई।

होश में आते ही पूंछा पति कैसा है
पति को बचाने के लिए अद्र्धनग्न हालत में बदमाशों से भिडऩे वाली महिला को सुबह होश आया था। होश में आते ही उसने अपने दर्द को भुलाकर सबसे पहले पति के बारे में परिजनों से पूंछा था। परिजन सुबह तो उसके ठीक होने की जानकारी देते रहे लेकिन जब पूरा परिवार रोते बिलखते पहुंच गया तब उसे जीवन साथी के साथ छोड़कर जाने की जानकारी हुई। परिजन उसे भी अस्पताल से डिस्चार्ज करवाकर पन्ना ले गए है। पीठ के बल गिरने से उसके कमर में काफी चोट है।

आरोपियों से पूछताछ जारी
युवक की हत्या कर पत्नी को छत से धक्का देने वाले आरोपी व उसके नाबालिक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों बलात्कार के इरादे से घटनास्थल पर आए थे लेकिन युवक द्वारा विरोध करने पर चाकू से हमला कर दिया। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है।
आदित्य प्रताप सिंह, टीआई सिटी कोतवाली

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned