scriptकलेक्टर ने ज्वाइन करते ही बदल दिया ये सिस्टम, जानिए क्या | These systems have changed as soon as the collector joins | Patrika News
रीवा

कलेक्टर ने ज्वाइन करते ही बदल दिया ये सिस्टम, जानिए क्या

कलेक्टर ने भवन के ऊपर लगे सोलर पैनल पर जमी धूल को लेकर अक्षय ऊर्जा के जिला प्रबंधक को सफाई के दिए निर्देश

रीवाDec 28, 2018 / 12:28 pm

Rajesh Patel

These systems have changed as soon as the collector joins

These systems have changed as soon as the collector joins

रीवा. जिले के नए कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव कार्यालय में पदभार ग्रहण कर लिया। कलेक्टर मंदसौर जिले से स्थानांतरित होकर गुरुवार की सुबह रीवा पहुंचे। उन्होंने पदभार ग्रहण करने के कार्यालय का निरीक्षण किया। अधिकारियों की बैठक के दौरान उन्होंने टीम भावना से काम करने पर बल दिया। इस दौरान कलेक्टर टीएल बैठक सहित कई अन्य व्यवस्था के कलेडर में बदलाव किया है। कलेक्टर सुबह 11.4 बजे कलेक्टर कार्यालय पहुंचे।
अपर कलेक्टर ने सौंपा गुलदस्ता
अपर कलेक्टर बीके पांडेय और कार्यालय अधीक्षक रमेश श्रीवास्ताव ने फूलों का गुलदस्तादेकर स्वागत किया। इस दौरान अपर कलेक्टर इला तिवारी ने भी गुलदस्ता भेंट किया। सबसे पहले कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। इसके बाद वह स्टोनो कक्ष और रीडर कक्ष पहुंचे। पेंडिग राजस्व प्रकरणों की जानकारी ली। इसके बाद बारी-बारी से सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कई कार्यालयों में सामान्य जानकारी की पूछताक्ष भी किया।
कोषालय सहित कई अन्य जगहों का किया निरीक्षण
उन्होंने कोषालय करने के बाद प्रथम तल पर भी कार्यालयों का निरीक्षा किया। कलेक्टर तीसरी मंजिल पर पहुंचे। यहां पर सोलर पैनल पर धूल परत जमी देखी अक्षय ऊर्जा के जिला प्रबंधक एससएस गौतम को पैनल पर जमीन धूल को सफाई का निर्देश दिए, कहा, धूल जमी है ये पैनल काम कैसे कर रहे हैं। वर्ष 2007 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्वत इससे पहले शिवपुरी व मंदसौर जिले के कलेक्टर रह चुके हैं। वह नगर निगम जबलपुर व खण्डवा जिले में नगर निगम आयुक्त भी रहे। इसके अतिरिक्त प्रदेश के विभिन्न जिलों व भोपाल में कई विभागों में अपनी सेवाएं दें चुके हैं।
कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक ली
रीवा. कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने पदभार ग्रहण करने के उपरांत कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के विभाग प्रमुखों की बैठक में परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी रोस्टर अनुसार अपने कार्यालयों का भ्रमण कर प्रतिवेदन प्रेषित करें। उन्होंने अपेक्षा की कि टीम भावना के साथ सभी अधिकारी कार्य कर जिले को प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ जिला बनाने में सहभागी होंगे।
अब हर मंगलवार को होगी टीएल बैठक
नए कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक लेने के बाद हर मंगलवार को टीएल करेंगे। समीक्षा बैठक प्रत्येक सोमवार को आयोजित होती थी अब यह बैठक प्रत्येक मंगलवार को शाम 4 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी। इसकी अध्यक्षता कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव करेंगे। बैठक में समयावधि पत्रों के निराकरण, सीएम हेल्पलाइन तथा जनसुनवाई के आवेदन पत्रों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की जाएगी। बैठक में शासन की उच्च प्राथमिकता की सभी योजनाओं की भी समीक्षा की जाएगी। सभी संबंधित अधिकारियों को विभागीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Home / Rewa / कलेक्टर ने ज्वाइन करते ही बदल दिया ये सिस्टम, जानिए क्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो