scriptपरिवहनकर्ता ने साझा-चूल्हा का 24 राशन दुकानों पर नहीं पहुंचाया खाद्यान्न, ब्लैक लिस्टेड की होगी कार्रवाई | Transporter delivered food grains of shared-hearth to 24 ration shops | Patrika News
रीवा

परिवहनकर्ता ने साझा-चूल्हा का 24 राशन दुकानों पर नहीं पहुंचाया खाद्यान्न, ब्लैक लिस्टेड की होगी कार्रवाई

कलेक्टर की जांच में खुलासा, नियंत्रक ने नागरिक आपूर्ति निगम को चार बिंदुओं पर दोषी पाए जाने पर ब्लैक लिस्टडेड समेत अभियोजन की कार्रवाई करते हुए नए परिवहनकर्ता को नियुक्त किए जाने दिए आदेश

रीवाJul 23, 2021 / 10:44 am

Rajesh Patel

rewa : rejected rice sent from rewa to Khandwa

rewa : rejected rice sent from rewa to Khandwa

रीवा. जिले में नागरि आपूर्ति अधिकारियों और खाद्य नियंत्रक कार्यालय के अधिकारियों की अनदेखी के चलते खाद्यान्न घोटाले के मामले हर रोज सामने आ रहे हैं। सिरमौर में 33 ट्रक खाद्यान्न घोटाले के मामले की फाइल अभी बंद नहीं हुई कि त्योथर एरिया में एक और खाद्यान्न घोटाले का सनसनी खेज मामला सामने आया है। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने त्योथर में साझा-चूल्हा के खाद्यान्न में गड़बड़ी के मामले की जांच कराई। जिसमें परिवहनकर्ता ने गोदाम से साझा-चूल्हा का खाद्यान्न उठाव करने के बाद 24 राशन दुकानों पर परिवहन नहीं किया।
गोदाम से उठाव करने के बाद सप्लाई नहीं किया

त्योथर तहसील क्षेत्र के दो दर्जन राशन दुकानों पर परिवहनकर्ता ने साझा-चूल्हा के हिस्से का खाद्यान्न गोदाम से उठाव करने के बाद सप्लाई नहीं किया। इसकी शिकायत पर कलेक्टर ने चार सदस्यीय जांच टीम गठित कर जांच कराई। जिसमें परिवहनकर्ता दोषी मिला है। कलेक्टर की जांच रिपोर्ट के आधार पर नियंत्रक कार्यालय ने त्योथर के परिवहनकर्ता के खिलाफ केस दर्ज कर ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई के लिए नागरिक आपूर्ति निगम को पत्र लिखा है।
ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई

कलेक्टर ने आदेश दिया कि संबंधित दुकानों में सात दिन के भीतर खाद्यान्न की आपूर्ति कराया जाए। परिवहनकर्ता को ब्लैक लिस्टेड कर नए परिवहनकर्ता को जिम्मेदारी सौंपी जाए। ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई कर जमानत राशि राजसात किए जाने का आदेश दिया गया है। इसकी सूचना से नान अधिकारियों समेत अन्य कर्मचारियों में अफरा-तफरी मची है।
इन गांवों में साझा-चूल्हा का नहीं पहुंचा खाद्यान्न
नियंत्रक कार्यालय की ओर से नागरिक आपूर्ति नियंत्रक कार्यालय को भेजे गए पत्र केअनुसार घटेहा, कूड़ी, परसिया, चंदपुर, घूमा, देउर, डीही, फुलदेउर, ककरहा, कुठिला, पंछा, उंचीआनी, चुनरी, मदरो,पटहटकला, कलवारी,अंजोरा, मनिका, अमाव, बौना कोठार, गढ़ी, रिसदा, राजापुर एवं गंगतीरा में परिवहनकर्ता ने साझा-चूल्हा के खाद्यान्न की आपूर्ति नहीं की है।

Home / Rewa / परिवहनकर्ता ने साझा-चूल्हा का 24 राशन दुकानों पर नहीं पहुंचाया खाद्यान्न, ब्लैक लिस्टेड की होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो