scriptUP criminal arrested for frauding money in ATM by using plastic strips | प्लास्टिक की पट्टियां लगाकर एटीएम में रुपए फ्राड करने वाला यूपी का बदमाश गिरफ्तार | Patrika News

प्लास्टिक की पट्टियां लगाकर एटीएम में रुपए फ्राड करने वाला यूपी का बदमाश गिरफ्तार

locationरीवाPublished: Feb 10, 2024 07:34:00 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

समान थाने के आदित्य होटल के समीप घटना करते स्थानीय लोगों ने पकड़ा, साथी फरार

patrika
UP criminal arrested for frauding money in ATM by using plastic strips
रीवा। एटीएम मशीन में टेप लगाकर ठगी की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो यूपी से अपने साथी के साथ आया था। उसके पकड़े जाने के बाद बाहर खड़ा साथी फरार हो गया है जिसकी तलाश की जा रही है। उसके पास से आधा दर्जन के लगभग पट्टियां बरामद हुई है।
एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को किया था अलर्ट
शहर के एटीएम बूथ में ठगी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने नया तरीका निकाल लिया था जिसके बाद से पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को एटीएम बूथ में निगरानी के निर्देश दिये थे। पुलिस ने सभी एटीएम बूथों में सुरक्षाकर्मियों और आसपास के लोगों को यहां आने वाले लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिये थे। समान थाने के आदित्य होटल के नीचे स्थित हिताची बैंक का एटीएम बूथ है जिसमें एक बदमाश रुपए निकलने वाली जगह में पट्टी चिपका रहा था। इस दौरान वहां खड़े आदित्य होटल के मैनेजर रामकलेश वर्मा की नजर उसकी गतिविधियों पर पड़ गई। वह एटीएम मशीन में टेप चिपका रहा था। उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से आरोपी को पकड़ लिया और बाद में पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने आरोपी को अभिरक्षा में लेकर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से आधा दर्जन के लगभग प्लास्टिक के टेप बरामद हुए जिसका इस्तमाल वे आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के लिए करते थे।
एक आरोपी की तलाश जारी
पकड़े गए आरोपी की पहचान प्रेमराज सिंह पिता फूलचंद्र सिंह 27 वर्ष निवासी डोढारी थाना कौंधियारा जिला प्रयागराज उ.प्र. के रूप में हुई है। वह अपने साथी के साथ रीवा आया था जो बाहर मोटर साइकिल लेकर खड़ा था। जैसे ही लोगों ने उसको पकड़ा था तो साथी मौके से फरार हो गया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया जहां से उसको पूछताछ के लिए रिमांड में लिया गया है।
शहर के कई एटीएम बूथों में कर चुके है घटनाएं, सिविल लाइन थाने में दर्ज हुई थी शिकायत
उक्त बदमाश काफी समय से शहर के भीतर सक्रिय होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। आरोपी मशीन के उस स्थान पर टेप चिपकाते थे जहां से रुपए निकलते है। जब भी कोई रुपए निकालता तो मशीन से रुपए निकल जाते लेकिन वे बाहर नहीं आते थे बल्कि टेप में जाकर चिपक जाते थे। पीडि़त यह सोचकर वापस लौट जाता कि रुपए नहीं निकले है और उसके खाते से पैसे कट जाते थे। उसके जाते ही आरोपी टेप के साथ रुपए भी निकाल लेते थे। पूर्व में सिविल लाइन थाने में इसकी शिकायत दर्ज हुई है जहां आरोपियों ने बनकुंईया तिराहा के आसपास एटीएम बूथों में इस तरह की घटनाएं की है।
पूछताछ में आरोपी ने दी अहम जानकारी, गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश
पकड़े गए बदमाश ने प्रारंभिक पूछताछ में गिरोह से जुड़ी अहम जानकारियां दी है। फरार आरोपी इस पूरी वारदात का मास्टर माइंड था और वह इसको लेकर रीवा में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के लिए आता था। उसने ही टेप चिपकाने के लिए इसको दिये थे। फरार साथी की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है। उसके पकड़े जाने के बाद अन्य घटनाओं का रहस्य खुलने की उम्मीद जताई जा रही है।
आरोपी से पूछताछ जारी
एटीएम बूथों में घटनाओं को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों व स्थानीय लोगों को जागरुक किया गया था। आदित्य होटल के पास स्थित एटीएम मशीन में टेप चिपकाते आरोपी को स्थानीय होटल के मैनेजर ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पकड़ लिया। उसका एक साथी फरार हो गया है जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपी से शहर में हुई घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
विवेक सिंह, एसपी रीवा

ट्रेंडिंग वीडियो