scriptउर्रहट गोलीकांड के आरोपी गिरफ्तार | Urrahat shooting accused arrested | Patrika News
रीवा

उर्रहट गोलीकांड के आरोपी गिरफ्तार

-कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में थे आरोपी

रीवाJul 06, 2021 / 02:46 pm

Ajay Chaturvedi

उर्रहट गोली कांड

उर्रहट गोली कांड

रीवा. तीन दिन पहले उर्रहट क्षेत्र में एक कमरे में गोली चलाने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक दोनों कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में थे, तभी पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।
बता दें कि कि शहर के समान थाना क्षेत्र स्थित पीके स्कूल के पास उर्रहट मुहल्ला में तीन जुलाई की दोपहर के करीब डेढ बजे एक कमरे में चली गोली से बोदाबाग अनंतपुर निवासी उदय उर्फ राहुल गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसके सिर में गोली लगी थी। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से कट्टा व अन्य असलहों के साथ गांजे की पुड़िया भी मिली थी।
ये भी पढें- संदिग्ध हाल में कमरे में चली गोली, युवक गंभीर रूप से घायल

पुलिस के मुताबिक उस घटना के बाद आरोपी शिवम सिंह परिहार और पंकज साकेत सीधी भाग गए थे। वहां से जब वे वापस रीवा लौट रहे थे तभी समान पुलिस ने उन्हें बीती रात रतहरा में दबोच लिया। बताया जा रहा है कि दोनों रीवा कोर्ट में आत्म समर्पण करने के इरादे से लौट रहे थे।
घटनाक्रम
शनिवार 3 जुलाई को दोपहर लगभग 1.10 बजे शहर के उर्रहट में गोली चालन की घटना हुई. मौके पर पहुंची पुलिस के अनुसार एक किराए के मकान में गांजा पार्टी कर रहें तीन युवकों के बीच विवाद हुआ था। इसमें एक युवक उदय उर्फ़ राहुल मिश्रा की कनपटी में 315 बोर के देसी कट्टे से गोली मारी गई थी। राहुल की अस्पताल में पहुंचने के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
ये भी पढें- MP के इस शहर में तड़तड़ाईं गोलियां, एक की मौत

मकान मालिक के बेटे ने जो बताया

तब पुलिस की पूछताछ में मकान मालिक के बेटे रवि सेन ने पुलिस को बताया था कि राहुल मिश्रा निवासी अनंतपुर को फोन करके कमरे में बुलाया गया था। इसके बाद वहां मौजूद शिवम सिंह परिहार व पंकज साकेत के साथ गांजा पार्टी हुई। इसके पहले ही रवि अपने कमरे में खाना खाने के लिए आ गया था और उसे गोली चलने की आवाज सुनकर वह अपने कमरे से बाहर निकला तो शिवम सिंह परिहार एवं पंकज साकेत वहां से भागते हुए नजर आए।
डॉक्टरों के अथक प्रयास के बाद भी नहीं बचाया जा सका

रवि सेन ने समान थाना में तीन जुलाई को दर्ज कराई। पुलिस ने केस दर्ज करने के साथ ही गंभीर रूप से घायल उदय मिश्रा को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर फौरन गोली निकालने में जुट गए लेकिन अथक प्रयास के बावजूद उदय मौत हो गई। उसके बाद प्रकरण में 302 की धारा बढ़ाई गई।
पुलिस की मॉडस आपरेंडी

गोली चलाने के बाद से ही दोनों आरोपी बाइक से भाग निकले थे। रीवा एसपी ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई थी. मुखबिर के बताए अनुसार आरोपियों की तलाश केलिए पुलिस टीम सीधी भी पहुंची, जहां शिवम सिंह परिहार के रिश्तेदारों से पुलिस के अधिकारी मिले और उन्हें सख्त हिदायत दी कि हत्या जैसी वारदात करके शिवम सिंह अपने साथी सहित यहीं के लिए भागा है, वह यदि यहां आता है तो उसे समान थाना में पेश करें।
पुलिस का दावा है कि आरोपी शिवम सिंह परिहार पिता शिवराज सिंह 22 वर्ष निवासी सिरखिनी थाना रायपुर कर्चुलियान और पंकज देवांगन पिता बैजनाथ साकेत 24 वर्ष निवासी अतरहरा थाना रामपुर बाघेलान जिला सतना हाल उर्रहट को रतहरा बाईपास में गिरफ्तार किया गया है। दोनों को गिरफ्तारी के बाद समान थाना लाया गया है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।
आरोपियों ने बताया

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि घटना के दिन खेल-खेल में गोली चली है. यह भी बताया जा रहा है कि कट्टा मृतक उदय उर्फ़ राहुल मिश्रा का था. दावा है कि तीनों दोस्त बैठकर हसी मजाक कर रहें थें. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि घटना के वक़्त मकान मालिक का बेटा रवि सेन भी वहीं मौजूद था.

Home / Rewa / उर्रहट गोलीकांड के आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो