scriptएक हजार गुब्बारे उड़ाकर मतदाता जागरुकता का दिया संदेश | Voter awareness message by blowing balloons | Patrika News
रीवा

एक हजार गुब्बारे उड़ाकर मतदाता जागरुकता का दिया संदेश

शहर के शिल्पी प्लाजा चौराहे पर एकत्रित हुए सैकड़ों लोगों ने एक साथ आसमान में छोड़े गुब्बारे, मतदान के लिए किया प्रेरित

रीवाOct 22, 2018 / 12:15 pm

Rajesh Patel

voter-awareness-message-by-blowing-balloons

voter-awareness-message-by-blowing-balloons

voter-awareness-message-by-blowing-balloons
rajesh patel IMAGE CREDIT: patrika
रीवा. विधानसभा के चुनाव में मतदाता जागरुकता के लिए विविध गतिविधि आयोजित की जा रही हैं। रविवार को सैकड़ों की संख्या में अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ लोगों ने शहर के हृदय स्थल शिल्पी प्लाजा के चौराहे पर एकत्रित होकर गुब्बारे उड़ाकर अधिक-अधिक मतदान के लिए संदेश दिया।
आकर्षण का केन्द्र रहे गुब्बारों का झुंड
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रीति मैथिल और पुलिस अधीक्षक सुशांत सक्सेना की अगुवाई में प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में शहर के लोगों ने तिरंगा कलर के गुब्बारे आकाश में उड़ाए। तिरंगे जैसे गुब्बारे का झुंड आकार्षण का केन्द्र रहा। इस दौरान सभी ने नैतिक और विश्वास के साथ मतदान में भागीदार बनने का दृढं संकल्प लिया।
1000 से अधिक लोगों ने एक साथ छोड़ गुब्बारे
जिले में मतदाता जागरूकता के प्रयास अभियान के तहत शिल्पी प्लाजा बी ब्लाक के सामने 1000 से अधिक लोगों ने तिरंगे गुब्बारे उड़ाकर मतदाता जागरुकता का संदेश दिया। इस दौरान हाथ में तिरंगा कलर का गुब्बारा लिए एनसीसी कैडेट आकर्षण का केन्द्र रहे। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में हर वोट बहुमूल्य है, कोई मत बेकार न जाए।
लोकतंत्र को मजबूत बनाने भागीदारी बने
लोकतंत्र को मजबूत बनाकर देश के उत्थान में सभी भागीदार बनें। इस जनवरी 2018 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवा मतदाओं को मतदान के लिए जागरुक किया गया। लोगों को मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान अपर कलेक्टर इला तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, कमिश्नर नगर निगम आरपी सिंह, स्वीप नोडल अधिकारी नयन सिंह सहित छात्र-छात्राएं व बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
प्रथम रेण्डमाइजेशन
विधानसभा चुनाव में उपयोग होने वाली इवीएम और वीवीपैट का प्रथम रेंडमाइजेशन कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी केन्द्र में किया गया। इवीएम ट्रैकिंग सॉफ्टवेयर के माध्यम से किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रीति मैथिल नायक सहित मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिय मौजूद रहे।

Home / Rewa / एक हजार गुब्बारे उड़ाकर मतदाता जागरुकता का दिया संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो