scriptमहिला सब इंस्पेक्टर का भ्रूण परीक्षण करते चिकित्सक रंगे हाथ पकड़ाया, एफआइआर दर्ज | Women's Inspector's fetus examined Dr arrested | Patrika News
रीवा

महिला सब इंस्पेक्टर का भ्रूण परीक्षण करते चिकित्सक रंगे हाथ पकड़ाया, एफआइआर दर्ज

संभागायुक्त के आदेश पर कलेक्टर-एसपी ने गठित की गोपनीय जांच टीम, स्टिंग में भूण परीक्षण का हुआ खुलासा, अग्रवाल नर्सिंग होम का मामला

रीवाJul 05, 2019 / 09:51 pm

Rajesh Patel

Women's Inspector's fetus examined Dr arrested

Women’s Inspector’s fetus examined Dr arrested

रीवा. जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने संयुक्त रुप से स्टिंग कर यूनिवर्सिटी रोड पर भूण परीक्षण करते चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए डॉक्टर को भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश स्तर का पदाधिकारी बताया जा रहा है। शुक्रवार सुबह कार्रवाई के लिए पहुंची टीम ने सोनोग्राफी मशीन को जब्त कर यूनिवर्सिटी थाने की पुलिस को सुपुर्द कर दिया। सीएमएचओ ने बगैर लायसेंस सोनोग्राफी मशीन का संचालन करने और भूण परीक्षण करते पकड़े गए डॉक्टर अरूण अग्रवाल समेत अन्य सहयोगियों पर एफआइआर दर्ज कराया। प्रशासन की इस कार्रवाई से नर्सिंग होम संचालकों में अफरा-तफरी मच गई। कई नर्सिंग होम के दोपहर तक ताले नहीं खुले।
कलेक्टर ने गठित की टीम
संभागायुक्त डॉ अशोक भार्गव को सप्ताहभर पहले एक महिला ने गोपनीय तरीके से भूण परीक्षण किए जाने की शिकायत की। संभागायुक्त ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से टीम गठित कर गोपनीय तरीके से कार्रवाई का आदेश दिया। मामले में कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर विकास सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य और पुलिस विभाग की संयुक्त जांच टीम गठित कर दी। जांच टीम पिछले कई दिनों से भूण परीक्षण की कार्रवाई के लिए प्रयास किया। लेकिन टीम विफल रही। प्रशासन ने पुलिस अधीक्षक से बात कर टीम में महिला थाने की टीआई आराधना ङ्क्षसह को शामिल किया।
महिला बस इस्पेक्टर ने किया स्टिंग
टीआई ने भूण परीक्षण कराने के लिए नर्सिंग होंम के दलाल के माध्यम से छह हजार रुपए का सौदा तय किया। स्टिंग के लिए तय की गई रणनीति के तहत टीम के सभी सदस्य शुक्रवार की सुबह ६ बजे से सक्रिय हो गए। टीआई दलाल से मोबाइल पर संपर्क कर सुबह ९.४५ बजे अग्रवाल नर्सिंग होंम पहुंचीं। महिला टीआई सिविल ड्रेस में दलाल के साथ नर्सिंग होम परिसर में ही स्थित डॉक्टर अरूण अग्रवाल के आवास पर पहुंचीं। डॉक्टर की लॉन में लगे शोफे पर बैठ गईं। इस बीच एक अन्य महिला भूण परीक्षण कराकर बाहर निकली। इसके बाद टीआई महिला के साथ स्टिंग टीम में शामिल सब इंस्पेक्टर चित्रांगन सुबह १०.५ बजे डॉक्टर के पास पहुंचीं। जैसे ही डॉ. अरूण अग्रवाल सोनोग्राफी मशीन के प्रोग्राम को महिला सब इंस्पेक्टर के पेट पर चलाना शुरू किया किया महिला ने डॉक्टर का हाथ पकड़ लिया।
विरोध करने पर टीआइ ने कसा नकेल
विरोध करने पर टीआइ अराधना सिंह भी पहुंच गईं। स्क्रीन पर डॉक्टर ने जांच रिपोर्ट को हटाने की कोशिश की तो साथ में मौजूद सिविल लाइंस महिला थाने की टीआइ ने दबोच लिया। सोनोग्राफी मशीन के पास मौजूद दो अन्य युवकों ने भी विरोध करने की कोशिश की। टीआइ ने डॉक्टर अग्रवाल को हिदायत देते हुए कुर्सी पर बैठे रहने को कहा और बाहर खड़े अन्य पुलिस कर्मचारियों को भी बुला लिए। कुछ दूर पर खड़े एसडीएम विकास सिंह, सीएमएचओ डॉ. आरएस पांडेय सहित अन्य अधिकारियों को भी बुलाया गया। एसडीएम ने भूण परीक्षण करते पकड़े गए डॉ. अरूण अग्रवाल से कार्रवाई में सहयोग करने के लिए कहा। टीम ने स्टिंग की कार्रवाई सुबह 9.45 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक की। इसकी सूचना से सोनोग्राफी संचालकों में हडकंप मचा है।
वर्जन….
संभागायुक्त और कलेक्टर के आदेश पर जांच टीम गठित कर स्टिंग किया गया तो अग्रवाल नर्सिंग होम के संचालक डॉ. अरूण अग्रवाल को रंगे हाथ भूण परीक्षण करते पकड़ा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मशीन को सीज कर जब्त कर लिया है। डॉक्टर के खिलाफ कोर्ट में चालान प्रस्तुत किया जाएगा।
विकास सिंह, एसडीएम, हुजूर

स्टिंग टीम में ये रहे शामिल
एसडीएम हुजूर विकास सिंह
सीएसपी शिवेन्द्र ङ्क्षसह
महिला टीआइ आराधना सिंह
महिला सब इंस्पेक्टर चित्रांगना ङ्क्षसह
सीएमएचओ डॉ आरएस पांडेय
टीआई विश्वविद्यालय
सूचना पर पहुंचीं–डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल
नायब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी, रत्नराशि पांडेय

Home / Rewa / महिला सब इंस्पेक्टर का भ्रूण परीक्षण करते चिकित्सक रंगे हाथ पकड़ाया, एफआइआर दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो