scriptरेलवे क्षेत्र में लगी भीषण आग, समय रहते पा लिया आग पर काबू, नहीं तो हो जाता बड़ा हादसा | Patrika News
सागर

रेलवे क्षेत्र में लगी भीषण आग, समय रहते पा लिया आग पर काबू, नहीं तो हो जाता बड़ा हादसा

रेलवे के पास स्वयं की नहीं है दमकल गाड़ी, नगर पालिका की नपा पर रहते हैं निर्भर, दमकल के पहुंचने तक हो जाता है बड़ा हादसा।

सागरMay 25, 2024 / 12:46 pm

sachendra tiwari

A massive fire broke out in the railway area, the fire was brought under control in time.

रेलवे क्षेत्र में लगी भीषण आग

बीना. रेलवे स्टेशन के पास स्थित मुख्य रेल पथ निरीक्षक कार्यालय के परिसर में शुक्रवार की शाम करीब चार बजे अज्ञात कारण से भीषण आग लग गई। गनीमत रही आग पास में रखे ऑयल व ग्रीस की टंकियों में नहीं लगी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। रेलकर्मियों ने तत्काल आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन पूरी तरह से आग नहीं बुझ सकी। इसके बाद नपा से दमकल को बुलाया और फिर आग पर काबू पाया जा सका।
शुक्रवार की शाम उस समय हड़कंप मच गया जब रेलवे स्टेशन के पास स्थित मुख्य रेल पथ निरीक्षक कार्यालय के परिसर में अज्ञात कारण से आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसे देख रेलकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। वहां मौजूद रेल कर्मचारियों ने तत्काल आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तेजी से बढ़ रही आग पर वह काबू नहीं पा सके। इसके बाद इसकी सूचना अधिकारियों ने नपा को दी और दमकल के पहुंचने पर आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका। आग कैसे लगी है इसकी जानकारी नहीं लग सकी है।
ऑयल व ग्रीस से भरी टंकियां भी रखी थी पास में
जिस जगह पर यह आग लगी थी, वहां पास में ही रेल पटरियों सहित अन्य काम के प्रयोग के लिए ऑयल व ग्रीस से भरी टंकियां भी रखी थीं। यदि यह आग ऑयल व ग्रीस में लग जाती, तो बड़ा हादसा हो जाता। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ऑयल में आग लगने से टंकियों में ब्लास्ट भी हो सकता था।

Hindi News/ Sagar / रेलवे क्षेत्र में लगी भीषण आग, समय रहते पा लिया आग पर काबू, नहीं तो हो जाता बड़ा हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो