scriptस्टेशन पर बेचे जा रहे थे खराब समोसा, एसीएम ने कराए नष्ट | Bad samosas were being sold at the station, ACM got them destroyed | Patrika News
सागर

स्टेशन पर बेचे जा रहे थे खराब समोसा, एसीएम ने कराए नष्ट

रेलवे स्टेशन के निरीक्षण करने आए थी एसीएम, फ्रिज और 55 पेटी पानी भी किया जब्त, अन्य अनियमितताएं मिलने पर की गई कार्रवाई ।

सागरMay 09, 2024 / 12:59 pm

sachendra tiwari

Bad samosas were being sold at the station, ACM got them destroyed

निरीक्षण करते हुए एसीएम

बीना. स्टेशन बिकने वाली खाद्य सामग्री की जांच करने के लिए निरीक्षण करने के लिए सोमवार को एसीएम स्टेशन पहुंचे। जिन्होंने स्टेशन पर बेची जा रही खराब खाद्य सामग्री को जब्त कर उसे नष्ट कराया। जानकारी के अनुसार वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया के निर्देशन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक प्रमोद कुमार तिवारी ने यात्रियों के लिए वेंडरों द्वारा बेची जा रही खाद्य सामग्री व जंक्शन पर प्लेटफॉर्म पर स्थित स्टॉल पर बेची जा रही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच की गई। साथ ही कैटरिंग स्टॉल के निरीक्षण के दौरान स्टॉल पर जनता खाना के बॉक्स पर एक्सपायरी डेट, गैर अनुमोदित पीएडी आइटम की बिक्री एवं खुले में खाद्य सामग्री बेचने जैसी अनियमितता की जांच की।
निरीक्षण के दौरान प्लेटफॉर्म नंबर चार पर संचालित खानपान स्टॉल पर उपलब्ध गैर-अनुमोदित खाद्य सामग्री जब्त की गई। पेटीज की गुणवत्ता की जांच के लिए सैंपलिंग कराकर जांच के लिए भेजा गया। इसी प्रकार चार नंबर प्लेटफॉर्म पर स्टॉल के बाहर अनाधिकृत रूप से रखे फ्रिज को भी जब्त किया गया। इसके अलावा गैर-अनुमोदित पानी बोतल की 55 पेटी जब्त की गई। स्टेशन परिसर में वेंडर द्वारा बेचे जा रहे समोसे की भी जांच की। निर्धारित मानकों के अनुसार न पाए जाने पर समोसे को नष्ट कराया गया। साथ ही ठेकेदार को आवश्यक सुधार कर गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री बेचने के लिए समझाइश दी। कार्रवाई में मुख्य खानपान निरीक्षक मोहित यादव, वरिष्ठ वाणिज्य निरीक्षक विष्णु प्रताप सिंह, मंडल वाणिज्य निरीक्षक आशीष अवस्थी व अन्य पर्यवेक्षक उपस्थित रहे।

Hindi News/ Sagar / स्टेशन पर बेचे जा रहे थे खराब समोसा, एसीएम ने कराए नष्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो