scriptमप्र के बालकों ने जीते तीन स्वर्ण पदक | Patrika News
सागर

मप्र के बालकों ने जीते तीन स्वर्ण पदक

63वीं राष्ट्रीय कूडो प्रतियोगिता का आज होगा समापन

सागरNov 23, 2017 / 07:03 pm

हामिद खान

boys of Madhyapradesh won three gold medals

boys of Madhyapradesh won three gold medals

सागर. 63वीं राष्ट्रीय कूडो प्रतियोगिता के चौथे दिन भी मप्र के खिलाडिय़ों का जबला बरकरार रहा। गुरुवार को प्रतियोगिता में बालकों ने 3 स्वर्ण पदक जीते। मप्र की ओर से 69 किलो वर्ग में मो.सुहेल, 73 किलो वर्ग से कम में आदर्श चौकसे व 73 से अधिक किलो वर्ग में प्रताप राज तिवारी नेे स्वर्ण पदक जीते।
शुक्रवार को पीटीसी ग्राउन्ड पर सुबह 11.00 बजे सांसद लक्ष्मीनारायण यादव के मुख्य आतिथ्य में एवं नरयावली विधायक व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष इंजीनियर प्रदीप लारिया की अध्यक्षता में कार्यक्रम का समापन होगा। विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष दिव्या अशोक सिंह बामोरा व जिला पंचायत उपाध्यक्ष तृप्ति बाबू सिंह कानोनी होगी।
इन्होंने जीते पदक
* बालक वर्ग के मैच में 48 किलो वर्ग में गोवा के विशाल राउल प्रथम, यूपी के फ हाद खान द्वितीय तथा राजस्थान के लविश तीसरे स्थान पर रहे।
* 53 किलो वर्ग मे गुजरात के शिवम माधवानी पहले, मप्र के विवेक मौर्य दूसरे व असम के विजौय फू काने तीसरे स्थान पर रहे।
* 58 किलो वर्ग में गुजरात के जमदेश कपूर, गोवा के कौशल एस. पटकी द्वितीय तथा दिल्ली के दीपक तृतीय रहें। –
* 63किलो वर्ग में गुजरात के अक्षित सोनी प्रथम, दूसरे स्थान पर तेलांगाना के सी. सुहन्त साईबानो और मध्यप्रदेश के आकाश जाधव तृतीय रहें।
* 68 किलो वर्ग में मप्र के मो.सुहेल खान प्रथम, गुजरात के देवांग जरीवाला दूसरे व राजस्थान के मनीष शर्मा तीसरे स्थान पर रहे।
* 73 से कम किलो वर्ग में मप्र के आदर्श चौकसे प्रथम, दूसरे स्थान पर राजस्थान के आर्यन सिंह राजावत और गुजरात के रजक रूदानी तृतीय रहे।
* 73 किलो ग्रा. से अधिक भार वर्ग में मप्र के प्रताप राज तिवारी ने स्वर्णपदक जीता। गुजरात के सिद्वार्थ सिंह ठाकुर दूसरे एवं सीबीएसई के अबीर अरजरिया तृतीय स्थान पर रहें।
मेहनत करने वालो की कभी हार नहीं होती : डॉ. तिवारी
मेहनत करने वालो की कभी हार नहीं होती। यदि ईमानदारी और स्वस्थय मानसिकता से कोई भी खेल खेला जाये तो उसमें कभी पराजय नहीं हो सकती है। यह बात स्वामी विवेकानंद विवि के संस्थापक कुलपति डॉ. अनिल तिवारी ने कही। 63वीं राष्ट्रीय कूडो प्रतियोगिता में शामिल 12 राज्यों से आये प्रतियोगियों और अधिकारियों के लिए विवि के आडिटोरियम में रात्रि भोजन के आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी संतोष शर्मा, डॉ. आशुतोष गोस्वामी और डॉ. महेन्द्र प्रताप तिवारी उपस्थित थे।

Home / Sagar / मप्र के बालकों ने जीते तीन स्वर्ण पदक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो