scriptएक माह के भीतर प्रत्याशियों को देना होगा चुनाव में खर्च हुई राशि का ब्योरा | Candidates will have to give details within the amount spent in the el | Patrika News
सागर

एक माह के भीतर प्रत्याशियों को देना होगा चुनाव में खर्च हुई राशि का ब्योरा

आयोग के निर्देश

सागरMay 25, 2019 / 09:46 pm

शशिकांत धिमोले

Candidates will have to give details within the amount spent in the el

Candidates will have to give details within the amount spent in the el

सागर. लोकसभा चुनाव में खड़े हुए प्रत्याशियों को चुनाव परिणाम की घोषणा के 30 दिनों के भीतर चुनाव खर्च की जानकारी जमा करना होगा। व्यय संबंधी अंतिम विवरण चुनाव के समाप्त होने के 90 दिनों के अन्दर राष्ट्रीय एवं राज्यीय दलों को भारत निर्वाचन आयोग के समक्ष और गैर मान्यता प्राप्त दलों को राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में जमा कराना होगा।

 

लोक सेवा केन्द्र की निविदा 31 मई को खोली जाएगी


सागर. लोक सेवा केन्द्रों की निविदा जमा किए जाने के लिए पूर्व से 25 मई निर्धारित थी। इसके उपरांत तकनीकी निविदा 28 मई को सुबह 11 बजे से एवं तकनीकी निविदा में चयनित योग्य निविदाकारों को वित्तीय निविदा 31 मई को दोपहर 12 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में खोली जाएगी। यह निर्देश राज्य लोक सेवा अभिकरण ने दिए हैं।


आपराधिक रिकार्ड की रिपोर्ट 30 दिन में जमा करना होगी


सागर. लोकसभा चुनाव में ऐसे अभ्यर्थी को, जिनके ऊपर आपराधिक प्रकरण दर्ज है और उनका प्रकाशन, प्रसारण करवाया जाना था, उसकी अंतिम रिपोर्ट परिणाम की घोषणा के 30 दिन के अन्दर व्यय लेखा के साथ संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के यहॉं जमा करना अनिवार्य है किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो