scriptअस्थाई अस्पताल में बिछाई जा रही ऑक्सीजन के लिए सेंट्रल लाइन, जल्द हो जाएगा कार्य पूर्ण | Central line for oxygen being laid in temporary hospital | Patrika News
सागर

अस्थाई अस्पताल में बिछाई जा रही ऑक्सीजन के लिए सेंट्रल लाइन, जल्द हो जाएगा कार्य पूर्ण

डोम में कंक्रीट का कार्य हुआ शुरू, 25 मई से हो सकती है शुरुआत

सागरMay 14, 2021 / 09:45 pm

sachendra tiwari

Central line for oxygen being laid in temporary hospital

Central line for oxygen being laid in temporary hospital

बीना. अस्थाई कोविड अस्पताल का कार्य दिन रात किया जा रहा है और 25 मई से 200 पलंग के साथ इसे शुरू किया जा सकता है। रविवार को निरीक्षण करने आए सीएम ने भी जल्द से जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश थे।
अस्पताल में सबसे पहले जरूरत यहां भर्ती होने वाले मरीजों को ऑक्सीजन की होगी और इसके लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। ऑक्सीजन की लाइन रिफाइनरी के प्लांट से आने के बाद अस्पताल में सेंट्रल लाइन भी बिछाई जाने लगी है और यह कार्य लगभग पूर्ण होने वाला ही है। यहां चार इंच लाइन बिछाई गई है, जिससे पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन आएगी। वहीं डोम के कुछ हिस्से में कंक्रीट का कार्य हो चुका है और शेष कार्य भी तेज गति से किया जा रहा है। यदि इसी गति से कार्य चला तो २५ मई से अस्पताल की शुरुआत हो सकती है। क्योंकि पहुंच मार्ग तैयार हो चुका है, सिर्फ डामरीकरण का कार्य शेष है और पीएचइ द्वारा पानी सप्लाई की तैयारी कर ली गई है और बिजली सप्लाई के लिए सब स्टेशन बनकर तैयार हो चुका है। वहीं अस्पताल में स्टाफ निजी अस्पताल से लाने की तैयारी है और भोपाल के एक निजी अस्पताल के संचालक द्वारा यहां पूर्व में निरीक्षण भी किया जा चुका है। गौरतलब है कि इस अस्पताल को पहले ५ मई से चालू करने के लिए कहा गया था, लेकिन कार्य पूरा न होने पर १५ मई किया गया और अब २५ मई से इसे शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। हालांकि अभी इसका काम शुरू एक माह भी नहीं हुआ है और रोड, बिजली, पानी की व्यवस्था की जा चुकी है।
बायो मेडिकल वेस्ट एकत्रित करने जगह चिंहित
अस्पताल बनने के बाद वहां से निकलने वाले बायो मेडिकल वेस्ट को एक जगह एकत्रित करने के लिए प्रशासन द्वारा जगह तलाशी गई है और जगह चिंहित भी कर दी गई है। यहां बायो मेडिकल वेस्ट एकत्रित होने के बाद कंपनी द्वारा उठाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो