scriptशतरंज में सागर, रहली के खिलाडिय़ों ने मारी बाजी, आज होगा फाइनल | Chess tournament | Patrika News
सागर

शतरंज में सागर, रहली के खिलाडिय़ों ने मारी बाजी, आज होगा फाइनल

शतरंज में सागर, रहली के खिलाडिय़ों ने मारी बाजी, आज होगा फाइनल

सागरNov 13, 2019 / 03:10 pm

manish Dubesy

ches_1.jpg

,,

रहली. शतंरज हो एक ऐसा खेल होता है जहां पर प्रतिभागी का उम्र,कद और वजन का कोई लेना देना नहीं होता यह दिमाग का ऐसा खेल होता हैं जिमसें क्या बचपन और क्या पचपन कुछ नहीं होता। चेस अकादमी द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में दिन भर शह और मात का खेल चला।
राज्य स्तरीय शतंरज प्रतियोगिता का आयोजन सराफ धर्मशाला में किया गया जिसका शुभारंभ नगरपालिका अध्यक्ष रेखा हजारी, समाजसेवी शरद सराफ एवं मध्यप्रदेश शतरंज संघ के उपाध्यक्ष सुनील कोठरी के ने किया।
पहले दिन के मैच में मुरारी लाल कोरी सागर आगे, निश्चय जैन जबलपुर, राजेश तिवारी रहली (सागर), सेवनिल सोनी रहली (सागर) के आगे रहे।
नगरपालिका अध्यक्ष ने शतंरज खेलकर क शुभारंभ किया।अ ायोजक समिति के सदस्य सुभाष साहू ने बताया प्रतियोगिता में भोपाल, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, बीना, खुरई सहित आसपास के 95 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। दो दिवसीय में प्रतियोगिता छ: चरणों में सपन्न होगी। दोनों दिन तीन तीन चरण में खेल होगा।
पहले दिन तीन चरण में जितने वाले प्रतिभागी ने अगले दिन के तीन चरण में पुहंचे। छ: चरणों में जीतने वाले प्रतिभागीयो को २७ हजार का नकद एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किए जाएंगे। 13 नवंबर को विभिन्न राउंड में
खेले जाएंगे। शुभारंभ के दौरान प्रतिभागी एवं दर्शक उपस्थित रहे।
पटना बुजुर्ग ने रहली को ३७ रन से हराया
शाहपुर. नगर के दशहरा मैदान में जय हो क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित एक दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में फ्रेंड्स क्लब पटना बुजुर्ग ने रहली राइजिंग को 37 रनों से हरा कर प्रतियोगिता जीती। पटना बुजुर्ग के रोशन को 42 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पटना बुजुर्ग ने पहले खेलते हुए निर्धारित 12 ओवर में 132 रन बनाए जवाब में रहली की टीम 97 रन ही बना सकी। इसके पहले दोनों ही टीमों ने शाहपुर की टीमों को हराकर फाइनल मैच में जगह बनाई थी। फाइनल मैच में खिलाडियों का परिचय एवं प्रतियोगिता का उद्घाटन सतीश बाजाज, रवि सोनी, निलेश दुबे, शुभम सोनी, सुरेंद्र यादव ने लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो