आज से सफाई की परीक्षा,एक हजार कर्मचारियों की फौज मैदान में उतारी

आज से सफाई की परीक्षा,एक हजार कर्मचारियों की फौज मैदान में उतारी

Abhilash Tiwari | Publish: Feb, 15 2018 04:09:13 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

नगर निगम ने एक हजार कर्मचारियों की फौज मैदान में उतारी पूरे शहर में लगे कचरे के ढेर, महापौर निवास के पास भी हालत खराब

सागर. स्वच्छता सर्वेक्षण-२०१८ में नगर निगम प्रशासन की परीक्षा गुरुवार से शुरू होगी। 15 से 17 फरवरी तक कारवी नाम की एजेंसी की टीम शहर में गाइडलाइन के मुताबिक स्वच्छता का सर्वे करेगी। जानकारी के मुताबिक शुरुआती दो दिन टीम निगम के दस्तावेजों की पड़ताल करेगी और फिर जमीनी स्तर पर सर्वे करेगी। सर्वे के पूर्व बुधवार को पत्रिका की टीम ने शहर के प्रमुख स्थलों का निरीक्षण किया जहां स्थिति दयनीय मिली।
महंगा पड़ सकता है २५ दिनों का ब्रेक
नगर निगम ने नवंबर-२०१७ में स्वच्छता अभियान शुरू किया था जिसे जनवरी-२०१८ के दूसरे सप्ताह के बाद अघोषित रूप से बंद करवा दिया था। यही वजह है कि शहर के प्रमुख क्षेत्र गंदगी की चपेट में आ चुके हैं। वार्डों में स्थित नाले-नालियां पहले से ही गंदगी से बजबजा रही थीं, जिनकी स्थिति अब और दयनीय हो गई है।
माइनस मार्किंग की सबसे बड़ी समस्या
इस बार निगम प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती माइनस मार्र्किंग है। यदि निगम के दावों के मुताबिक सुविधाएं नहीं मिलीं तो माइनस मार्र्किंग के रूप में खामियाजा उठाना पड़ सकता है। हांलाकि जब तक टीम शहर में रहेगी, तब तक स्थिति को काबू में करने के लिए नगर निगम ने एक हजार कर्मचारियों की फौज को मैदान में उतारा है।
इधर, महापौर ने देखी सफाई
सागर. बुधवार को महापौर अभय दरे ने पार्षदों के साथ मिलकर शहर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बस स्टैंड, तिली अस्पताल क्षेत्र, संजय ड्राइव, कटरा नमक मंडी, गुजराती बाजार, नगर निगम मार्केट एवं नया बाजार का निरीक्षण किया, जहां कई जगहों पर अव्यवस्थाएं देखने को मिलीं। उन्होंने निगम के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से अव्यवस्थाएं दूर करने के निर्देश दिए ताकि सर्वेक्षण के दौरान कोई समस्या खड़ी न हो। इस मौके पर पार्षद सीताराम पचकोड़ी, स्वास्थ्य अधिकारी राजेश सिंह राजपूत, अनिरुद्ध चांचोदिया, शशांक रावत समेत अन्य की उपस्थिति रही।

Ad Block is Banned