scriptखुरई रेलवे गेट पर भी जल्द शुरू हो जाएगा ओवरब्रिज का निर्माण, वर्क ऑर्डर हुआ जारी | Construction of overbridge will begin soon at Khurai railway gate | Patrika News
सागर

खुरई रेलवे गेट पर भी जल्द शुरू हो जाएगा ओवरब्रिज का निर्माण, वर्क ऑर्डर हुआ जारी

एक मकान का कुछ हिस्सा होगा अधिग्रहित

सागरOct 10, 2019 / 08:25 pm

sachendra tiwari

Construction of overbridge will begin soon at Khurai railway gate

Construction of overbridge will begin soon at Khurai railway gate

बीना. बीना-सागर रोड स्थित खुरई रेलवे गेट पर शीघ्र ही ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए टैंडर की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद यूपी की कंपनी को वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिया गया है। एक मकान का कुछ हिस्सा ब्रिज के बीच आ रहा है, जिसका सर्वे भी गुरुवार को एनएच के अधिकारी और पटवारी द्वारा किया गया।
मिली जानकारी के अनुसार ब्रिज खुरई रोड स्थित ट्रांसमिशन सबस्टेशन से शुरू होगा और डिसीजन होटल के यहां उतरेगा। पूरा ब्रिज सिंगल पिलर पर बनाया जाना है। रेलवे गेट के पास टर्न खत्म करने के लिए ऋषभ जैन के मकान का कुछ हिस्सा तोड़ा जाना है। इसके लिए एनएच के अधिकारी और शहर पटवारी राजेश शर्मा ने सर्वे किया। यह मकान निजी जमीन में है और इसे अधिग्रहित किया जाएगा। इसके अलावा कोई भी मकान ब्रिज के बीच में नहीं आ रहा है। क्योंकि पिलर रोड पर खड़े होंगे। कंपनी द्वारा पिलर के लिए गड्ढों की खुदाई का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा।
लोगों ने जताई थी आपत्ति
ओवर ब्रिज के निर्माण की सूचना मिलने के बाद खुरई रोड पर रहने वाले लोगों ने आपत्ति जताते हुए संबंधित अधिकारियों के नाम ज्ञापन सौंपे थे। जिसमें लोगों का कहना था कि 400 मीटर दूरी पर ही ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है और इसके पास ही दूसरा ब्रिज बनाया जा रहा है। ब्रिज बनने से व्यापार प्रभावित होगा। लोगों ने यहां ब्रिज की जगह अंडरब्रिज बनाने की मांग की थी, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई सुनवाई नहीं हुई।
सागर गेट के ब्रिज का रुका निर्माण कार्य
सागर रेलवे गेट पर बनने वाले ओवरब्रिज का काम अभी भी अधूरा पड़ा है। क्योंकि यहां करीब तीन माह पहले कंपनी काम छोड़कर चली गई है और अब विभाग द्वारा स्टीमेट तैयार किया जा रहा है। स्टीमेट तैयार होने के बाद नई कंपनी को टैंडर दिया जाएगा। इस ब्रिज का निर्माण कार्य करीब 60 प्रतिशत शेष रह गया है। अधूरे ब्रिज के कारण लोग परेशान हो रहे हैं।
शीघ्र हो जाएगा काम शुरू
ब्रिज निर्माण के लिए वर्क ऑर्डर जारी हो चुका है और शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। यह ब्रिज सिंगल पिलर पर बनेगा।
हरीनारायण सेन, साइड असिस्टेंट, नेशनल हाइवे

Home / Sagar / खुरई रेलवे गेट पर भी जल्द शुरू हो जाएगा ओवरब्रिज का निर्माण, वर्क ऑर्डर हुआ जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो