scriptvideo: महिला पार्षद को आया गुस्सा, सब इंजीनियर को मारा धक्का, परिषद की बैठक के बाद हुआ विवाद | Controversy between councilor and sub engineer in Municipal Bina | Patrika News
सागर

video: महिला पार्षद को आया गुस्सा, सब इंजीनियर को मारा धक्का, परिषद की बैठक के बाद हुआ विवाद

सब इंजीनियरों पर कार्रवाई करने रखा गया था प्रस्ताव

सागरAug 30, 2019 / 09:57 pm

sachendra tiwari

बीना. नगरपालिका परिषद की बैठक में गहमागहमी के बाद कक्ष से बाहर निकलते समय निर्दलीय महिला पार्षद और सब इंजीनियर के बीच विवाद शुरू हो गया। वहीं मौजूद पार्षद पति और उनके परिजनों ने भी सब इंजीनियर के साथ अभद्रता शुरू कर दी। पार्षद ने सब इंजीनियर को धक्का मारते हुए देख लेने की भी धमकी दे डाली।
दरअसल शुक्रवार को नपा परिषद की बैठक आयोजित हुई थी, जिसके एजेंडा में पांच नंबर बिन्दु वहां कार्यरत सब इंजीनियरों की कार्यप्रणाली पर विचार के लिए शामिल किया गया था। बैठक शुरू से लेकर आखिरी तक यही बिन्दु बैठक में छाया रहा और अंत में यह निर्णय हुआ कि सब इंजीनियरों को पंद्रह दिन का मौका दिया जाना चाहिए। इसपर जो पार्षद सहमत हैं और असहमत हैं वह अपना पक्ष रखें। बैठक में उपस्थित बीस पार्षदों में से 8 ने कहा निलंबन का प्रस्ताव डाला जाए और 12 ने पंद्रह दिन का मौका देने के लिए कहा। इस निर्णय के बाद यह मुद्दा शांत हो गया और बैठक भी समाप्त हो गई। बैठक में विधायक महेश राय भी मौजूद थे। बैठक खत्म होते ही जब सभी लोग बाहर आ रहे थे उसी समय निर्दलीय पार्षद सुनीता राय और सब इंजीनियर शिवराम साहू के बीच विवाद शुरू हो गया। बताया जा रहा है पार्षद ने सब इंजीनियर को चूड़ी पहनाने की बात कही गई थी। विवाद होते देख वहीं मौजूद पार्षद पति बलराम राय भी पहुंच गए और सब इंजीनियर से गाली-गलौज शुरू कर दी। इसके बाद पार्षद ने सब इंजीनियर को धमकाते हुए कहा कि मैं फांसी लगा लूंगी और तुम्हारा नाम लिखकर जाएंगे। यह कहते हुए वह सीढिय़ों से नीचे उतरते हुए सब इंजीनियर को धक्का देकर नीचे आ गई और गुस्स्से में देख लेने की बात कही। इसके बाद सीएमओ ने दोनों पक्षों को समझाइश देकर मामला शांत कराया। इसके बाद किसी ने भी कहीं शिकायत दर्ज नहीं कराई।
विवाद की सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस
नपा में हो रहे विवाद की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी और पुलिसकर्मी तत्काल नगरपालिका पहुंच गए थे। पुलिस के पहुंचने तक सीएमओ ने मामला शांत करा दिया था और कुछ देर बाद पुलिस वापस लौट आई।
बैठक में सब इंजीनियर ने दिया जवाब
बैठक में जब कुछ पार्षदों ने कहा कि सब इंजीनियर फोन नहीं उठाते हैं तो सब इंजीनियर आकांक्षा मिश्रा ने कहा कि पार्षद फोन फाइल और बिल को आगे बढ़ाने लिए लगाते हैं। इसलिए कई बार फोन नहीं उठाते।
नेता प्रतिपक्ष और उपाध्यक्ष के बीच हुई बहस
सब इंजीनियरों के प्रस्ताव पर बैठक में करीब एक घंटे तक बहस चली और इसी बात को लेकर नेता प्रतिपक्ष संजय ठाकुर, उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह के बीच जमकर बहस हुई। क्योंकि उपाध्यक्ष, विधायक सब इंजीनियरों के पक्ष में थे। बीस पार्षदों में से सब इंजीनियरों के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष, निर्दलीय पार्षद सुनीता राय, भाजपा पार्षद अजय ठाकुर, कांग्रेस पार्षद अभिषेक बिलगैंया, मधुर ठाकुर सहित तीन अन्य पार्षद थे।
पार्षद ने कहा सब इंजीनियर ने की थी अभद्रता
इस संंबंध में महिला पार्षद ने बताया कि बैठक खत्म होने के बाद सब इंजीनियर ने कहा था कि प्रस्ताव लाकर क्या कर लिया और हमारा कोई कुछ नहीं कर सकता है। उनके साथ-साथ अन्य महिला पार्षदों से भी अभद्रता की गई थी। सब इंजीनियर द्वारा माफी मांग लेने के बाद शिकायत नहीं की है।
गलत काम कराने बना रहे दबाव
कुछ पार्षदों द्वारा सब इंजीनियरों पर गलत काम करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है और जब उन्होंने गलत काम करने से मना कर दिया तो उन्हें निलंबित कराने की धमकी देकर प्रस्ताव लाया गया, लेकिन बैठक में अन्य पार्षदों ने साथ नहीं दिया। सभी सब इंजीनियर अच्छे से काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें डराया, धमकाया जा रहा है।
महेश राय, विधायक, बीना
कमिश्नर से करेंगे शिकायत
नगर पालिका में दो सब इंजीनियर, एक असिस्टेंट सब इंजीनियर की पोस्ट खाली है, जिससे काम का लोड ज्यादा है। पिछले माह ही टैंडर निकाला है, एग्रीमेंट के बाद काम शुरू होंगे। जो भी घटनाक्रम हुआ है उससे सब इंजीनियरों में डर व्याप्त है। इस संबंध में कमिश्नर से शिकायत करेंगे।
शिवराम साहू, सब इंजीनियर

Home / Sagar / video: महिला पार्षद को आया गुस्सा, सब इंजीनियर को मारा धक्का, परिषद की बैठक के बाद हुआ विवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो