scriptरेलवे अस्पताल से रेफर हुए रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, भोपाल में चल रहा है इलाज | Corona report of retired railway employee came positive | Patrika News
सागर

रेलवे अस्पताल से रेफर हुए रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, भोपाल में चल रहा है इलाज

क्षेत्र में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 23

सागरAug 09, 2020 / 07:36 pm

sachendra tiwari

Corona report of retired railway employee came positive

Corona report of retired railway employee came positive

बीना. मस्जिद वार्ड निवासी एक रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॅजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन ने मौके पर पहुंचे कंटेनमेंट एरिया बनवाया है। साथ ही संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है।
तहसीलदार संजय जैन ने बताया कि 4 अगस्त को 65 वर्षीय रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी का स्वास्थ्य खराब होने पर रेलवे अस्पताल में इलाज के लिए परिजन लेकर गए थे, जहां स्वास्थ्य परीक्षण के बाद भोपाल रेफर कर दिया गया था। 5 अगस्त कीसुबह वह भोपाल पहुंचे, जहां कोरोना का टेस्ट कराया गया और एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। 8 अगस्त को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसकी सूचना मिलते ही मरीज के मकान सहित आसपास कंटेनमेंट एरिया बनवाया गया है। साथ ही सैनिटाइजेशन भी कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है, जिसमें मरीज के परिवार सहित करीब एक दर्जन लोगों के संपर्क में आने की जानकारी मिली है और रेलवे अस्पताल के कर्मचारियों की सूची बनाकर सभी को होम क्वॉरंटीन कराया जा रहा है। बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल ने बताया कि वृद्ध को हृदय संबंधी बीमारी होने की बात सामने आई है और वह रेलवे अस्पताल उसका इलाज कराने के लिए गए थे। हृदय रोग विशेषज्ञ को दिखाने के लिए ही भोपाल रेफर किया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम में डॉ. अवतार सिंह, नेत्र सहायक बसीम खान, प्रेम कुर्मी शामिल थे।
23 संक्रमित निकल चुके हैं क्षेत्र में
शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। अभी तक कुल 23 कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं, जिसमें 3 की मौत हो चुकी है। छह एक्टिव केस बताए रहे हैं। मरीजों की संख्या बढऩे के बाद भी शहर में लोग गंभीरता नहीं बरत रहे हैं। यहां तक कि मास्क भी जबरन लगवाने पड़ रहे हैं। जुर्माना देने के बाद भी लोग मास्क नहीं लगाना चाहते हैं। बाजार में सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं किया जा रहा है। यदि लोग जागरूक नहीं हुए तो आगे स्थिति और भी गंभीर हो सकती है।

Home / Sagar / रेलवे अस्पताल से रेफर हुए रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, भोपाल में चल रहा है इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो