scriptकोर्ट खुलने की सूचना पर कोर्ट परिसर में जुटी पक्षकारों की भीड़, न्यायाधीश को बाहर आकर देनी पड़ी समझाइश | Crowd of parties gathered in court premises on notice of opening of co | Patrika News
सागर

कोर्ट खुलने की सूचना पर कोर्ट परिसर में जुटी पक्षकारों की भीड़, न्यायाधीश को बाहर आकर देनी पड़ी समझाइश

अरर्जेंट मामलों की ही होगी सुनवाई

सागरNov 23, 2020 / 10:22 pm

anuj hazari

Crowd of parties gathered in court premises on notice of opening of court, judge had to come out and explain

Crowd of parties gathered in court premises on notice of opening of court, judge had to come out and explain

बीना. सोमवार को कोर्ट खुलने की सूचना पर बड़ी संख्या में पक्षकार कोर्ट पहुंच गए थे। बड़ी संख्या में पक्षकारों के पहुंचने के बाद पुलिस को बुलाकर मेन गेट बंद कराने पड़े तो वहीं प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश हेमंत अग्रवाल ने बाहर आकर सभी को समझाइश दी, जिसके बाद लोगों की शंका का समाधान हो सका। दरअसल 23 नबंवर से कोर्ट खुलने की सूचना पक्षकारों के लिए लगी थी, जिसके बाद सुबह से ही कोर्ट परिसर में बड़ी संख्या में पक्षकार पहुंच गए। देखते ही देखते इतनी भीड़ एकत्रित हो गई कि पुलिस को बुलाना पड़ा। वहीं कोर्ट के मेन गेट को बंद करना पड़ा। इसके बाद न्यायाधीश ने बाहर आकर लोगों को बताया कि अभी हाइकोर्ट के दिशा निर्देशन में ही काम किया जा रहा है, जिसमें सभी मामलों में सुनवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने इस दौरान अधिवक्ता के साथ केवल केस से संबंधित पक्षकार को ही अंदर आने की अनुमति दी है। अब बिना किसी कार्य के पक्षकार के साथ अन्य लोगों की एंट्री को बंद कर दिया गया है। सोमवार से गेट पर न्यायालीन कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी गई है जो कि अधिवक्ता के साथ संबंधित केस के पक्षकार व कोर्ट के कर्मचारियों को ही अंदर आने देगा। इसमें हाइकोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार ही काम किया जाएगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर सजगता बरतना जरूरी भी है।

अरर्जेंट मामलों की ही होगी सुनवाई

एडीपीओ श्यामसुंदर गुप्ता ने बताया कि केवल जरूरी मामले जिसमें राजीनामा, पांच से वर्ष पुराने मामले, जमानत अर्जी पर ही सुनवाई की जाएगी। इसके अलावा गवाही आदि अभी नहीं होगी। न ही इसके लिए अभी नोटिस दिए जा रहे हैं। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के अंदर नहीं जा सकेगा। साथ ही उसे सैनिटाइज करना आवश्यक होगा।

Home / Sagar / कोर्ट खुलने की सूचना पर कोर्ट परिसर में जुटी पक्षकारों की भीड़, न्यायाधीश को बाहर आकर देनी पड़ी समझाइश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो