scriptनहीं बंद होगी दमोह-बीना-ग्वालियर पैसेंजर, पत्रिका की खबर के बाद पमरे जागा, सेंट्रल से भी फटकार | Damoh-Bina-Gwalior passenger train canceled from 8 june to 5 august 19 | Patrika News
सागर

नहीं बंद होगी दमोह-बीना-ग्वालियर पैसेंजर, पत्रिका की खबर के बाद पमरे जागा, सेंट्रल से भी फटकार

बिना कोई कारण के दो महीने के लिए रद्द की गई दमोह-बीना-ग्वालियर ट्रेन को वापस चलाने का निर्णय, पत्रिका ने ट्रेन बंद होने से क्या परेशानी होगी का खबर में किया था जिक्र, खबर पब्लिश होने के बाद रेलवे ने लिया एक्शन

सागरJun 08, 2019 / 01:40 pm

Samved Jain

सागर. पश्चिम मध्य रेल द्वारा ६ जून को एक आदेश जारी करते हुए दमोह-बीना और बीना-ग्वालियर ट्रेन को बिना कोई स्पष्ट और जायज कारण बताते हुए दो माह के लिए रद्द कर दिया था। इस ट्रेन के रद्द होने की जानकारी लगते ही लोगों की टेंशन बड़ गई। इस ट्रेन के बंद होने से यात्रियों की परेशानी के साथ-साथ व्यापार भी प्रभावित होता। यह ट्रेन दमोह से बीना और ग्वालियर के बीच ४८ छोटे-बड़े रेलवे स्टेशन और ६ जिला कवर करती है। पत्रिका ने इस खबर को उठाया था। साथ ही मामले की जानकारी दमोह सांसद व पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटैल, रेलवे मंत्री पीयूष गोयल, पश्चिम मध्य रेल और रेल मंत्रालय भारत सरकार को टैग कर पहुंचाई गई थी। खबर के प्रकाशन के तत्काल बाद ही पश्चिम मध्य रेल की टीम एक्शन में आती है और यात्रियों को ट्रेन बंद होने की असुविधा का हवाला देते हुए ट्रेन को वापस चालू का आदेश जारी कर दिया जाता है। ट्रेन के वापस चालू होने से लोगों में खुशी का माहौल है।

इन स्टेशनों तक पहुंचाती है ये ट्रेनें
ये ट्रेन दमोह से चलकर असलाना, पथरिया, गनेजगंज, डांगीडहर, गिरवर,लिधौरा खुर्द, मकरोनिया, सागर, रतौना, इशरवारा, जरुआखेड़ा, सुमरेरी, खुरई, बघौरा, मालाखेड़ी होते हुए बीना पहुंचती है। जबकि बीना से महादेवखेड़ी, सोमरखेड़ी, कंजिया, मुंगाअली, गुनेरू बम्होरी, पिपराईगांव, राहतवास, ओर, हिनौतिया पीपलखेड़ा, अशोकनगर, रतीखेड़ा, शधौरागांव, पीलीघाट,पगारा, गुना, तारावत,मियाना, रायसर, बदरवास, लुकवासा, कोलारस, खोंकर, शिवपुरी,खजरी, पादरखेड़ा, मोहना, घाटीगांव, पनीहार होते हुए ग्वालियर पहुंचती है।

ट्रेन बंद होने से सबसे ज्यादा होती इन्हें परेशानी
सुबह 5.45 पर दमोह से चलने वाली यह ट्रेन सुबह 7.15 पर सागर पहुंचाती है। ऐसे में इस ट्रेन पर दूध, सब्जी सहित डेली उपयोग के वस्तुओं को बेचने वालों की भी भरमार होती है। गांव से विक्रेता शहरों तक पहुंचते है। इसके अलावा गांव में रहने वाले लोग उचित समय पर शहर पहुंच जाते है। ग्वालियर, सागर उपचार कराने मरीज भी इसी ट्रेन का सहारा लेते है। जिन्हें सबसे ज्यादा परेशानी होने वाली है। छोटे स्टेशनों के यात्रियों को भी सबसे ज्यादा परेशानी होती ।

Home / Sagar / नहीं बंद होगी दमोह-बीना-ग्वालियर पैसेंजर, पत्रिका की खबर के बाद पमरे जागा, सेंट्रल से भी फटकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो