scriptएक नंबर प्लेटफॉर्म के पास चालकों ने बनाया अस्थायी ऑटो स्टैंड, हादसों की आशंका | Patrika News
सागर

एक नंबर प्लेटफॉर्म के पास चालकों ने बनाया अस्थायी ऑटो स्टैंड, हादसों की आशंका

आरपीएफ, जीआरपी नहीं करती कार्रवाई, आए दिन सवारी बैठाने को लेकर होता है विवाद, पटरी पार कर आते हैं यात्री

सागरJun 07, 2024 / 12:35 pm

sachendra tiwari

Drivers made a temporary auto stand near a number platform

एन नंबर प्लेटफॉर्म के बाजू से खड़े ऑटो

बीना. रेलवे स्टेशन से पहले वॉशिंग यार्ड व एक नंबर प्लेटफॉर्म के बाहर चार नंबर दरगाह के पास ऑटो चालकों ने अस्थायी ऑटो स्टैंड बना लिया है, जिससे लोगों के लिए वहां से निकलने में परेशानी होती है। साथ ही यहां पर किसी दिन बड़ी घटना हो सकती है, लेकिन रेलवे क्षेत्र होने के बाद भी वहां पर ऑटो चालकों पर जीआरपी द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है।
दरअसल जो भी टे्रन एक व दो नंबर प्लेटफॉर्म पर आती हैं, यात्री यहां से सीधे चार नंबर वाली दरगाह के पास पहुंच जाते हंै, जिससे ऑटो चालकों ने भी वहां पर अस्थायी ऑटो स्टैंड बना लिया है। इसके अलावा कई ऑटो चालक वॉशिंग यार्ड के आगे भी मोड़ पर खड़े रहते हैं। रेलवे स्टेशन जाने के लिए लोग जैसे ही वॉशिंग यार्ड से आगे पहुंचते हैं, तो लोगों को खतरनाक मोड़ से होकर गुजरना पड़ता है। यदि वहां पर जरा सी चूक लोगों से हो जाती है, तो किसी की जान भी जा सकती है। पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन ऑटो चालकों की मनमानी पर अंकुश नहीं लगाया जा रहा है। ऑटो चालक मोड़ पर ऑटो इसलिए खड़े करते हैं कि छह नंबर व एक नंबर प्लेटफॉर्म की ओर से लोग टे्रन से उतरकर सीधे इसी रास्ते से पैदल आ जाते हैं, जिन्हें वह ऑटो में बैठाकर शहर में लेकर आते हैं। लोग भी जल्दी घर पहुंचने के लिए वहां से शॉर्टकट अपनाकर पहुंच जाते हैं। यहां पर अब हालत यह है कि रात हो या फिर दिन हमेशा ही यहां पर ऑटो खड़े रहते है। सवारी बैठाने के लिए ऑटो चालकों में आपस में विवाद भी हो जाता है।
रेलवे स्टेशन से जाने वाले ऑटो चालकों को लग रहा घाटा
कहीं भी ऑटो की सुविधा मिलने के कारण अब लोग भी सीधा रेलवे स्टेशन के बाहर से ऑटो नहीं पकड़ते हैं और वह दूसरा रास्ता पकड़कर वॉशिंग यार्ड के पास पहुंचते हैं, जिससे घंटों नंबर लगाकर इंतजार करने वाले ऑटो चालकों को घाटा लगता है और उन्हें पर्याप्त सवारियां नहीं मिलती हैं।
संकरी पुलिया के पास से निकलते हैं लोग
जिस जगह पर ऑटो खड़े हो रहे हैं वहां पास में संकरी पुलिया है, जहां से बचकर ही लोग निकलते हैं और फिर अंधे मोड़ से जैसे ही गाड़ी मोड़ते हैं सामने ऑटो खड़े मिलते हैं, जिससे हरदम लोगों को जान का खतरा बना रहता है।

Hindi News/ Sagar / एक नंबर प्लेटफॉर्म के पास चालकों ने बनाया अस्थायी ऑटो स्टैंड, हादसों की आशंका

ट्रेंडिंग वीडियो