scriptवार्डों में झूल रहीं बिजली की केबल, लोगों को बना रहता है खतरा | Electric cables swinging in the wards | Patrika News
सागर

वार्डों में झूल रहीं बिजली की केबल, लोगों को बना रहता है खतरा

घरों पर से नहीं हट पा रही हाइटेंशन लाइन

सागरOct 13, 2019 / 09:14 pm

sachendra tiwari

Electric cables swinging in the wards

Electric cables swinging in the wards

बीना. नगर में जगह-जगह बिजली की केबल लटक रही हैं और वर्षों बाद भी यह व्यवस्थित नहीं हो पाई हैं। जबकि इसके लिए नगरपालिका द्वारा कुछ वर्षों पूर्व प्लानिंग तैयार कर खंभे भी लगवाए गए थे, जिससे समस्या से निजात मिल सके, लेकिन समस्या अभी भी जस की तस बनी हुई है। साथ ही हाइटेंशन लाइन शिफ्ट होने का काम भी रुका हुआ है।
खंभों से घरों के लिए डाली गई बिजली की केबल वार्डों में लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई हैं। कहीं यह केबल नीचे लटक रही हैं तो कहीं लोगों के घरों पर से बड़ी संख्या में केबल निकली हुई हैं। जिन लोगों के घरों के सामने से यह केबल निकली हैं उन्हें करंट लगने का खतरा बना रहता है। साथ ही नीचे झूलती केबल में कई बार छोटे वाहन ही फंस जाते हैं। इसके बाद भी इसमें सुधार नहीं किया जा रहा है। जबकि लोगों द्वारा इस समस्या को लेकर कई बार शिकायतें भी दर्ज कराई जा चुकी हैं। गौरतलब है कि करीब पांच वर्ष पूर्व नगरपालिका द्वारा सभी वार्डों में खंभे लगवाने का काम शुरू किया गया था, लेकिन यह खंभे पर्याप्त न होने के कारण समस्या हल नहीं हो पाई है। पिछली बैठक में फिर से वार्डों में खंभे लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया है। बैठक में पार्षदों ने आरोप लगाया था कि पिछले बार प्रस्ताव के बाद पांच साल में खंभे लग पाए हैं। यदि इस बार भी इसी गति से खंभे लगाए गए तो कई वर्ष लग जाएंगे।
हाइटेंशन लाइन बनी मुसीबत
शहर के लगभग सभी वार्डों में घरों के ऊपर या नजदीक से हाइटेंशन लाइन निकली हुई है। इस लाइन को हटाने के लिए नगरपालिका द्वारा बैठक में निर्णय लिया गया था और पार्षदों से सुझाव मांगे गए थे, लेकिन यह लाइन हट नहीं पा रही है। जिससे लोगों का करंट लगने का खतरा बना रहता है। पहले करंट लगने की घटनाएं सामने भी आ चुकी हैं।

खंभा लगाने का हो गया है टैंडर
वार्डों में झूल रही केबलों को सही कराने खंभे लगाए जाने हैं, इसके लिए टैंडर हो चुका है। साथ ही हाइटेंशन लाइन उन जगहों की हटाई गई हैं जहां दुर्घटनाएं हुई थीं।
शिवराम साहू, उपयंत्री, नपा

Home / Sagar / वार्डों में झूल रहीं बिजली की केबल, लोगों को बना रहता है खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो