scriptरिफाइनरी में अचानक बजा आपातकालीन सायरन, जाने फिर क्या हुआ | Emergency Siren Suddenly in the Refinery | Patrika News
सागर

रिफाइनरी में अचानक बजा आपातकालीन सायरन, जाने फिर क्या हुआ

पहुंच गए थे प्रशासनीक अधिकारी

सागरDec 28, 2018 / 09:19 pm

sachendra tiwari

Emergency Siren Suddenly in the Refinery

Emergency Siren Suddenly in the Refinery

बीना. रिफाइनरी में आपातकालीन स्थिति की तैयारियां देखने के लिए शुक्रवार को गेट नंबर ३ के बाहर मॉक ड्रिल हुई। दोपहर ३ बजे रिफाइनरी के बीडीटी क्षेत्र में गेट के बाहर काल्पनिक परिदृृश्य तैयार कर आग की सूचना दी गई थी।
इसके बाद आपातकाल परिस्थिति की घोषणा की गई। घोषणा होते ही रिफाइनरी के मुख्य फायर स्टेशन और बीडीटी फायर स्टेशन से आग बुझाने वाले वाहन दमकल और दमकलकर्मियों का दस्ता घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर बचाव, राहत कार्य शुरू कर दिया था। घटना को देखते हुए मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बड़ी आपदा की घोषणा कर दी। इसके बाद प्रशासन को सूचना दी गई और सहयोग की बात कही गई। साथ ही रिफाइनरी के गेट नंबर 3 के आसपास के क्षेत्र से लोगों के निकास बंद कर दिया और बचाव का काम भी शुरू किया गया। आपदा की सूचना मिलते ही एसडीएम डीपी द्धिवेदी, एसडीओपी शिवेन्द्रसिंह बघेल, नायब तहसीलदार अंबर पंथी, आगासौद थाना प्रभारी मैना पटेल मौके पर पहुंची। स्थिति सामान्य होने के बाद दोपहर 3:40 बजे स्थिति सामान्य होने का सायरन बजाया गया। आपदा से निपटने के लिए जेपी पावर प्लांट से दमकल और राहत कर्मियों को बुलाया गया। मॉक ड्रिल की समीक्षा रिफाइनरी आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष में की गई।

Home / Sagar / रिफाइनरी में अचानक बजा आपातकालीन सायरन, जाने फिर क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो