scriptवार्डों में जगह—जगह भरे तालाब, लोग हो रहे परेशान, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान | Empty plots filled with water, people get annoyed | Patrika News
सागर

वार्डों में जगह—जगह भरे तालाब, लोग हो रहे परेशान, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

बारिश में हर साल बनते हैं हालात

सागरJul 08, 2019 / 09:05 pm

sachendra tiwari

Empty plots filled with water, people get annoyed

Empty plots filled with water, people get annoyed

बीना. शहर के हर वार्डमें खाली प्लाट डले हुए हैं और बारिश में यह प्लाट तालाब बन जाते हैं, जिससे आसपास में रहने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे लोगों को बीमार होने का भी डर बना रहता है।
शहर के कॉलोनी और वार्डों में लोग प्लाट लेकर उसपर मकान नहीं बनाते हैं, जिससे वहां बारिश का पानी जमा होता हैं। पानी जमा होने के कारण गंदगी और मच्छरों के कारण आसपास रहने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मच्छरों के काटने से मलेरिया जैसी बीमारियों से भी लोग पीडि़त हो जाते हैं। इसके बाद भी नगरपालिका द्वारा प्लाट मालिकों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। यह स्थिति शहर के हर वार्ड में बनी हुई है। नगरपालिका अधिकारियों द्वारा सिर्फ नोटिस जारी करने की बात कही जाती है। इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं होती है। यदि खाली प्लाट छोडऩे वालों पर कार्रवाईकी जाए तो इस समस्या से लोगों को निजात मिल सकती है। गौरतलब है बारिश में तो लोगों को परेशानी होती हैसाथ ही खुले मौसम में यहां नालियों का गंदा पानी भरा रहता है। इसकी लोगों द्वारा शिकायत भी जाती है, लेकिन ध्यान नहीं दिया जाता।
जहरीले कीड़े पहुंच जाते हैं घरों में
प्लाटों में भरे पानी में जहरीले कीड़े भी पनपते हैं और यह लोगों के घरों के अंदर तक पहुंचते हैं, जिससे इनके काटने का डर बना रहता है। पिछले वर्ष में लोगों के घरों के अंदर सांप तक पहुंच गए थे।
कराएंगे नोटिस जारी
प्लाट मालिकों को चिन्हित कर उन्हें नोटिस जारी कराएंगे। यदि नोटिस के बाद भी प्लाट को व्यवस्थित नहीं किया जाएगा तो आगे की कार्रवाईकी जाएगी।
पीएस बुंदेला, सीएमओ, नपा

Home / Sagar / वार्डों में जगह—जगह भरे तालाब, लोग हो रहे परेशान, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो