दर्जनों बकरियों को थाने लेकर पहुंचा किसान, बोला- साहब इन्हें बंद कर दो

10 किमी दूर से बकरियों को घेरकर रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचा किसान, बकरियों के झुंड को देखकर हैरान रह गई पुलिस..

By: Shailendra Sharma

Published: 27 Feb 2021, 12:19 PM IST

सागर. मध्यप्रदेश के सागर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पुलिस भी हैरान है। मामला जिले के खजरा हरचंद गांव का है जहां का एक किसान दर्जनों बकरियों को घेरकर 10 किलोमीटर थाने लेकर पहुंचा और इंसाफ की गुहार लगाते हुए बोला कि साहब इन बकरियों को लॉकअप में बंद कर दो। बकरियों ने मेरा काफी नुकसान किया है और अब उसकी भरपाई कौन करेगा ? किसान की फरियाद सुनने के बाद भी पुलिस इस पशोपेश में पड़ गई कि आखिर किस-किस बकरी को लॉकअप में बंद करे।

 

मटर की फसल खा गईं बकरियां
पूरा मामला कुछ इस तरह है कि गांव के किसान तरनजीत छावड़ा ने अपने खेत में मटर की फसल लगाई थी। फसल लगाने से पहले ही उसने गांव के सभी बकरी पालकों को आगाह भी किया था कि वो मटर लगा रहा है इसलिए अपनी बकरियों का ख्याल रखना कहीं ऐसा न हो कि बकरियां उसकी फसल को खराब कर दें। लेकिन बकरी पालकों ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया। जिससे वही हुआ जिसका किसान को डर था। बकरियां किसान की पूरी फसल खा गईं। किसान तरनजीत को जैसे ही बकरियों के मटर की फसल खाने की जानकारी लगी तो खेत पर पहुंचा और बकरियों को घेरकर 10 किलोमीटर दूर रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंचा और इंसाफ की गुहार लगाई।

 

पुलिस की मुश्किल !
किसान तरनजीत छावड़ा का कहना है कि बकरियों के फसल चट कर जाने से उसका करीब 70 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं दूसरी तरफ बकरियों को थाने ले जाने की खबर मिलते ही बकरी मालिक भी थाने पहुंचा और पुलिस को चकमा देकर अपनी बकरियों को थाने से छुड़ा ले गया। पुलिस ने फसलों के नुकसान का मामला दर्ज कर जांच तो शुरु कर दी है लेकिन अब ये देखना होगा कि किसान को कानून की किस धारा के तहत इंसाफ मिल पाता है ।

देखें वीडियो- सेना की मध्य कमान का अलंकरण समारोह

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned