scriptदर्जनों बकरियों को थाने लेकर पहुंचा किसान, बोला- साहब इन्हें बंद कर दो | farmer reached police station with goats said Lock them in lockup | Patrika News
सागर

दर्जनों बकरियों को थाने लेकर पहुंचा किसान, बोला- साहब इन्हें बंद कर दो

10 किमी दूर से बकरियों को घेरकर रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचा किसान, बकरियों के झुंड को देखकर हैरान रह गई पुलिस..

सागरFeb 27, 2021 / 12:19 pm

Shailendra Sharma

sagar.png

सागर. मध्यप्रदेश के सागर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पुलिस भी हैरान है। मामला जिले के खजरा हरचंद गांव का है जहां का एक किसान दर्जनों बकरियों को घेरकर 10 किलोमीटर थाने लेकर पहुंचा और इंसाफ की गुहार लगाते हुए बोला कि साहब इन बकरियों को लॉकअप में बंद कर दो। बकरियों ने मेरा काफी नुकसान किया है और अब उसकी भरपाई कौन करेगा ? किसान की फरियाद सुनने के बाद भी पुलिस इस पशोपेश में पड़ गई कि आखिर किस-किस बकरी को लॉकअप में बंद करे।

 

मटर की फसल खा गईं बकरियां
पूरा मामला कुछ इस तरह है कि गांव के किसान तरनजीत छावड़ा ने अपने खेत में मटर की फसल लगाई थी। फसल लगाने से पहले ही उसने गांव के सभी बकरी पालकों को आगाह भी किया था कि वो मटर लगा रहा है इसलिए अपनी बकरियों का ख्याल रखना कहीं ऐसा न हो कि बकरियां उसकी फसल को खराब कर दें। लेकिन बकरी पालकों ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया। जिससे वही हुआ जिसका किसान को डर था। बकरियां किसान की पूरी फसल खा गईं। किसान तरनजीत को जैसे ही बकरियों के मटर की फसल खाने की जानकारी लगी तो खेत पर पहुंचा और बकरियों को घेरकर 10 किलोमीटर दूर रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंचा और इंसाफ की गुहार लगाई।

 

पुलिस की मुश्किल !
किसान तरनजीत छावड़ा का कहना है कि बकरियों के फसल चट कर जाने से उसका करीब 70 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं दूसरी तरफ बकरियों को थाने ले जाने की खबर मिलते ही बकरी मालिक भी थाने पहुंचा और पुलिस को चकमा देकर अपनी बकरियों को थाने से छुड़ा ले गया। पुलिस ने फसलों के नुकसान का मामला दर्ज कर जांच तो शुरु कर दी है लेकिन अब ये देखना होगा कि किसान को कानून की किस धारा के तहत इंसाफ मिल पाता है ।

देखें वीडियो- सेना की मध्य कमान का अलंकरण समारोह

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zlafm
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो