scriptपहले दिन कहीं दस तो कहीं बीस विद्यार्थी पहुंचे स्कूल | Fewer number of students arrived on the first day | Patrika News
सागर

पहले दिन कहीं दस तो कहीं बीस विद्यार्थी पहुंचे स्कूल

सोशल डिस्टेंस के साथ बैठाकर कराया अध्यापन

सागरJul 26, 2021 / 08:07 pm

sachendra tiwari

Fewer number of students arrived on the first day

Fewer number of students arrived on the first day

बीना. हायर सेकंडरी स्कूल सोमवार से खुलने लगे हैं, लेकिन पहले दिन बहुत कम संख्या में ही विद्यार्थी स्कूल पहुंचे, जो विद्यार्थी स्कूल पहुंचे उन्हें सोशल डिस्टेंस के साथ बैठाकर अध्यापन कराया गया। सोमवार को कक्षा १२ वीं की कक्षाएं लगाई गईं।
शहर के उत्कृष्ट, कन्या इटावा स्कूल, दो नंबर स्कूल, मॉडल स्कूल में उपस्थिति बहुत कम रही है। कम संख्या का कारण मौसम खराब होना भी है, क्योंकि सुबह से बारिश हो रही थी। ग्रामीण क्षेत्रों में भी उपस्थिति का यही हाल रहा। पहले दिन विद्यार्थी उत्साह के साथ स्कूल पहुंचे और पढ़ाई की। विद्यार्थियों ने बताया कि स्कूल खुलने से उन्हें आ रही कठिनाईयों को दूर करने में आसानी होगी। ऑनलाइन में सही तरीके से पढ़ाई नहीं हो पाती है। साथ ही सभी के पास ऑनलाइन पढ़ाई के लिए साधन भी नहीं रहते हैं। पिछले वर्ष स्कूल बंद रहने से पढ़ाई प्रभावित हुई थी। उत्कृष्ट स्कूल में ३५, कन्या इटावा में २०, स्कूल क्रमांक दो १०, मॉडल स्कूल पंद्रह और इसी तरह की स्थिति ग्रामीण क्षेत्रों में भी रही। कक्षा १२ वीं की कक्षाएं सोमवार, गुरुवार और ११ वीं की कक्षाएं मंगलवार व शुक्रवार को लगेंगी। बीइओ जे इक्का ने बताया कि पहला दिन होने और मौसम खराब होने के कारण उपस्थिति कम रही है। धीरे-धीरे विद्यार्थियों की संख्या बढ़ेगी। साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी है। पांच अगस्त से दसवीं की कक्षा बुधवार और नौंवी की कक्षा शनिवार को लगेंगी। स्कूलों में उपस्थिति बढ़ाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
दो जगह चल रहा वैक्सीनेशन
उत्कृष्ट स्कूल और कन्या इटावा स्कूल में वैक्सीनेशन केन्द्र भी बने हुए हैं और स्कूल शुरू होने के बाद भी इन्हें शिफ्ट नहीं किया गया है, जिससे विद्यार्थियों को परेशानी होगी। क्योंकि कक्षाओं के समय ही भीड़ भाड़ ज्यादा होने से पढ़ाई प्रभावित होगी। साथ ही कन्या इटावा में जगह की कमी होने से बैठक व्यवस्था गड़बड़ा जाएगी।

Home / Sagar / पहले दिन कहीं दस तो कहीं बीस विद्यार्थी पहुंचे स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो