scriptशादी संबंध करने आए रिश्तेदारों को खाना बनाने जल रही भट्टी में धधकी आग, तीन मकान जले | Patrika News
सागर

शादी संबंध करने आए रिश्तेदारों को खाना बनाने जल रही भट्टी में धधकी आग, तीन मकान जले

ग्राम गिरोल में हुई आग लगने की घटना से लाखों का नुकसान, दो दमकल की मदद से बुझ पाई आग।

सागरMay 30, 2024 / 12:36 pm

sachendra tiwari

Blazing fire in the furnace being used to cook food for relatives who had come to attend a wedding.

मकान में लगी आग

बीना. शादी संबंध के लिए लड़की देखने आए रिश्तेदारों को गैस भट्टी पर खाना बनाते समय बुधवार दोपहर करीब एक बजे गिरोल गांव में आग धधक गई। देखते ही देखते आग तीन मकानों में फैल गई। ग्रामीणों ने एकजुट होकर आग दूसरे घरों में फैलने से रोक ली। ग्रामीणों की सूचना पर दो घंटे बाद मौके पर पहुंची रिफाइनरी, जेपी पावर प्लांट व बीना की दमकल से आग पर काबू पाया जा सका।
त्रिलोक सिंह निवासी गिरोल ने बताया कि गांव के चंद्रभान कुर्मी की लड़की की शादी के रिश्ते के संबंध में रिश्तेदार आए हुए थे। चंद्रभान और उनका भाई बीरवल दोनों घर के पास बनी झोपड़ी में गैस भट्टी पर खाना बना रहे थे। इसी दौरान गैस भट्टी से झोपड़ी में आग लग गई। परिवार के लोग आग बुझाते तब तक चंद्रभान के मकान तक पहुंच गई। देखते ही देखते उनके मकान से आग से करीब 50 फीट ऊंची लपटे निकलने लगी। लोगों की चीखपुकार सुनकर पूरा गांव एकजुट हो गया। ग्रामीणों ने निजी बोर चालू कर आग बुझाने में सहयोग किया, तो कुछ लोग घरों से पानी लेकर आग बुझाने पहुंच गए। ग्रामीण मिलकर आग बुझा पाते तब तक चंद्रभान, सरवन और बीरवल का मकान आग की चपेट में आ गया, इसमें तीनों की गृहस्थी का सामान जलकर पूरी तरह खाक हो गया। घर में रखी बाइक, अनाज, कपड़े, बर्तन सहित पूरा सामान जल गया। तीनों भाईयों का करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड
ग्रामीणों ने आग लगने के बाद दो घंटे में आग पर काबू पा लिया था, इसके बाद रिफाइनरी और जेपी की दमकल आग बुझाने पहुंची। पूरी तरह से जल चुके मकानों पर दमकल ने पानी डालकर धधक रही आग को पूरी तरह बुझाया। आग लगने के तुरंत बाद लोगों ने डायल 100 पर फोन लगाकर घटना की जानकारी दी, इसके बाद बीना से भी दमकल गिरोल पहुंची।

Hindi News/ Sagar / शादी संबंध करने आए रिश्तेदारों को खाना बनाने जल रही भट्टी में धधकी आग, तीन मकान जले

ट्रेंडिंग वीडियो