scriptनियम की धज्जियां उड़ाकर स्टेशन परिसर में जमकर हुई आतिशबाजी, पढ़ें खबर | Fireworks broke down in the premises of the rule by tearing the rules | Patrika News
सागर

नियम की धज्जियां उड़ाकर स्टेशन परिसर में जमकर हुई आतिशबाजी, पढ़ें खबर

ज्वलनशील पदार्थ ले जाने पर आरपीएफ यात्रियों पर करती है कार्रवाई

सागरOct 16, 2019 / 08:58 pm

anuj hazari

Fireworks broke down in the premises of the rule by tearing the rules

Fireworks broke down in the premises of the rule by tearing the rules

बीना. रेलवे स्टेशन पर यदि धू्रमपान करते हुए कोई यात्री दिखाई देता है या फिर कोई ज्वलनशील सामग्री लेकर जाता है तो आरपीएफ उस पर तुरंत कार्रवाई करती है, लेकिन बुधवार को एक रेलकर्मी के सेवानिवृत्त कार्यक्रम के दौरान रेलकर्मी के स्वागत रैली में शामिल परिजनों व अन्य सार्थियों ने जमकर आतिशबाजी की, लेकिन उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए आरपीएफ का कोई भी जवान दिखाई नहीं दिया। दरअसल प्लेटफॉर्म, ट्रेन व सुर्कलर एरिया में आतिशबाजी करना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। यदि कोई ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उस पर आरपीएफ द्वारा कार्रवाई की जाती है। बुधवार को रेलवे के एक कर्मचारी ने वालेंटियर ले लिया है। जिनके स्वागत में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए, जिसमें से कुछ लोग नियम की धज्जियां उड़ाते हुए रेलवे परिसर में ही आतिशबाजी करते रहे। आतिशबाजी की आवाज से यात्रियों को परेशानी हुई, लेकिन उनपर जिम्मेदारों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। गंजबासौदा से बीना की यात्रा करने वाली पार्वती साहू को आतिशबाजी की आवाज सुनकर घबराघट होने लगी जो तुरंत ही वहां से ऑटो में बैठकर चली गईं।
जीआरपी की समझाइश के बाद की आतिशबाजी बंद
आतिशबाजी करने वालों को रोकने के लिए आरपीएफ तो नहीं आई, लेकिन स्टेशन पर ड्यूटी पर मौजूद एक जीआरपी एएसआई ने आतिशबाजी करने वालों को रोका। जिसके बाद वह परिसर के बाहर गए।
नियम का पालन कराने वाले ही तोड़ते रहे नियम
रेलवे अधिकारी यदि कोई यात्री धूम्रपान या ज्वलनशील पदार्थ लेकर जाता है तो उस पर कार्रवाई करने में देर नहीं करते हैं, लेकिन खुद उन नियमों का पालन करने में वह विश्वास नहीं रखते हैं। क्योंकि उन्हें मामूल होता है कि उन पर कार्रवाई नहीं की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो