scriptपनवेल एक्सप्रेस में पांच माह के बच्चे की बिगड़ी तबियत, थ्रू ट्रेन को रोककर कराया इलाज | Five-month-old child deteriorates in Panvel Express, stop train and pr | Patrika News
सागर

पनवेल एक्सप्रेस में पांच माह के बच्चे की बिगड़ी तबियत, थ्रू ट्रेन को रोककर कराया इलाज

अधिकारियों ने दिखाई तत्परता

सागरDec 20, 2020 / 07:39 pm

anuj hazari

Five-month-old child deteriorates in Panvel Express, stop train and provide treatment

Five-month-old child deteriorates in Panvel Express, stop train and provide treatment

बीना. पनवेल से गोरखपुर की यात्रा कर रहे एक यात्री के पांच माह के बच्चे की अचानक तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद स्टेशन पर ट्रेन को रोककर बच्चे का इलाज कराया गया इसके बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह यात्री अरुण शर्मा अपनी पत्नी व पांच माह के बच्चे के साथ ट्रेन नंबर 05066 पनवेल-गोरखपुर स्पेशल एक्सप्रेस से पनवेल से गोरखपुर की यात्रा कर रहा था। यात्रा के दौरान यात्री के पांच माह के बच्चे की तबियत खराब हो गई जो तड़प रहा था। इसके बाद यात्री ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी जहां से मुख्य नियंत्रक जगदीश दुधानी ने जंक्शन पर ट्रेन रोककर बच्चे का इलाज कराने का आदेश दिया। इसके बाद ड्यूटी पर मौजूद डिप्टी एसएस संजय जैन ने पैनल इंचार्ज हरीश सक्सेना को ट्रेन रोकने के लिए कहा। इसके बाद इस थ्रू ट्रेन को रोका गया और ट्रेन आने के पहले ही मेडिकल स्टाफ को सूचना देकर बुलाया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम से डॉ. धर्मेन्द्र साहू ने ट्रेन में पहुंचकर बच्चे का इलाज किया और जरूरी दवा दी। इसके कुछ ही देर में बच्चा खेलने लगा और ट्रेन को रवाना किया गया। बच्चे को तत्काल इलाज मिलने पर बच्चे के माता-पिता ने रेलवे अधिकारियों की तारीफ की और कहा कि रेलवे ने यात्रा के दौरान भी हमें तुरंत इलाज दिलाया गया, जबकि ट्रेन का स्टॉपेज भी नहीं था तो ट्रेन को रोककर हरसंभव मदद दी गई। इससे यात्रियों का भी रेलवे से मिलने वाली मदद को लेकर विश्वास बढ़ा है।

कुछ दिन पहले मदद के लिए आरपीएफ पोस्ट पहुंची थी महिला

ऐसा ही एक मामला 11 दिसंबर को सामने आया था, जब एक महिला यात्री की 6 माह की बच्ची की तबियत खराब हो गई थी। जिसने राजकोट एक्सप्रेस की चैन पुङ्क्षलग करके आरपीएफ पोस्ट मदद के लिए पहुंची थी। तब आरपीएफ ने एक निजी अस्पताल में बच्ची का इलाज कराया था।

Hindi News/ Sagar / पनवेल एक्सप्रेस में पांच माह के बच्चे की बिगड़ी तबियत, थ्रू ट्रेन को रोककर कराया इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो