scriptgiven on rent to farmer service center | किसानों की सुविधा के लिए बनाए गए कृषक सेवा केंद्र को दिया किराए पर, बनाए जा रहे पिलर और प्लेट | Patrika News

किसानों की सुविधा के लिए बनाए गए कृषक सेवा केंद्र को दिया किराए पर, बनाए जा रहे पिलर और प्लेट

locationसागरPublished: Dec 11, 2023 12:39:22 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

ग्राम भानगढ़ के पास स्थित है केन्द्र, सहाकारी समिति को किया गया है हैंडओवर

ग्राम भानगढ़ के पास स्थित है केन्द्र
ग्राम भानगढ़ के पास स्थित है केन्द्र

बीना. ग्रामीणों और किसानों की सुविधा के लिए ग्राम भानगढ़ के पास लाखों रुपए की लागत से बहुउद्देशीय वाणिज्यिक कृषक सेवा केन्द्र बनाया गया है, लेकिन इसका उद्देश्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। वर्ष 2018 में इसे सहकारी समिति के हैंडओवर कर दिया गया था। कुछ दिनों पूर्व इसे रेलवे का कार्य कर रहे एक ठेकेदार को किराए पर दे दिया गया है, जिससे वहां हुए निर्माण को क्षति पहुंच रही है।
बीना-भानगढ़ रोड पर बड़े परिसर को बाउंड्रीवॉल बनाकर सुरक्षित किया गया था और यहां भवन, शेड सहित रोड तरफ चार दुकानों का भी निर्माण कराया किया गया है। इन दुकानों को किराए पर दिया जाना था और भवन में राशन दुकान का संचालन, सरकारी खरीदी, स्टॉक रखने सहित अन्य कार्य होने थे, जिससे ग्रामीण, किसानों को परेशान न होना पड़े, लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। गांव से दूरी ज्यादा होने के कारण लोग किराए पर दुकान भी नहीं ले रहे हैं। भवन में शुरुआत में ही तोडफ़ोड़ हो चुकी है और मरम्मत भी नहीं कराई गई। भवन और परिसर खाली होने के कारण इसे रेलवे के एक ठेकेदार को किराए पर दे दिया गया है, जहां पिलर और सीमेंट की प्लेट तैयार की जा रही हैं। रेलवे का कार्य होने के कारण फर्श खराब हो रहा है। साथ ही सहित अन्य निर्माण भी क्षतिग्रस्त हो रहे हैं।

ग्राम भानगढ़ के पास स्थित है केन्द्र
patrika IMAGE CREDIT: patrika

किराए पर दिया है भवन, परिसर
सहकारी समिति संचालक भानगढ़ शंकरलाल गोस्वामी ने बताया कि भवन और परिसर खाली होने के कारण रेलवे का कार्य कर रहे ठेकेदार को छह माह के लिए 25 हजार रुपए माह पर किराए से दिया गया है। यदि भवन या परिसर खराब होगा, तो उसकी मरम्मत भी कराई जाएगी। भवन की देखरेख के लिए चौकीदार भी रहता है।

ट्रेंडिंग वीडियो