scriptसरकारी गोदाम, बाजार में खत्म हुआ यूरिया, किसान हो रहे परेशान | Government warehouse, finished urea in the market | Patrika News
सागर

सरकारी गोदाम, बाजार में खत्म हुआ यूरिया, किसान हो रहे परेशान

यूरिया न मिलने पर किसान कर सकते हैं प्रदर्शन

सागरDec 24, 2018 / 09:32 pm

sachendra tiwari

Government warehouse, finished urea in the market

Government warehouse, finished urea in the market

बीना. अभी तक बीना में यूरिया की किल्लत सामने नहीं आईथी, लेकिन अब सरकारी गोदाम और बाजार कहीं भी यूरिया नहीं मिल रहा है। जिससे किसान परेशान हो रहे हैं। सोमवार को भी गोदाम में खाद का स्टॉक नहीं आया।
सोमवार को खाद आने की जानकारी किसानों को थी और किसान सुबह से ही गोदाम पहुंचने लगे थे, लेकिन वहां खाद नहीं मिला। खाद न होने के कारण गोदाम के ताले ही नहीं खोले गए। जो भी किसान यहां खाद लेने के लिए पहुंचे उन्हें खाली हाथ ही वापस लौटना पड़ा। कोंरजा का किसान एक बोरी खाद लेने के लिए गोदाम पहुंचा था। किसान ने बताया कि बाजार में खाद न मिलने पर गोदाम आए थे, लेकिन अब यहां भी खाद नहीं है। अभी तक बाजार में किसानों को खाद मिल रहा था तो परेशानी कम हो रही थी, लेकिन अब बाजार में भी खाद नहीं मिल पा रहा है। दुकानदारों के यहां से भी स्टॉक खत्म हो गया है। बुधवार को खाद आने की बात कही जा रही है। गौरतलब है कि रबी सीजन में बीना क्षेत्र के किसानों को करीब पचास टन यूरिया की जरुरत है।
अभी हैकिसानों को खाद की जरुरत
इस समय किसान खेतों की सिंचाईकर रहे हैं और खेत में नमी होने पर ही यूरिया का छिड़काव किसान करते हैं, जिससे इस समय किसानों को यूरिया की सबसे ज्यादा जरुरत है। यदि खाद की किल्लत इसी प्रकार बनी रही तो किसान प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे।
बुधवार को है खाद आने की उम्मीद
सोमवार को खाद की गाडिय़ां आनी थी जो किसी कारणवश नहीं आ पाई हैं। अब बुधवार को खाद आने की उम्मीद है। वर्तमान में गोदाम में यूरिया खाद बिल्कुल भी नहीं बचा है।
मनोज साहू, प्रभारी, डबल लॉक गोदाम

Home / Sagar / सरकारी गोदाम, बाजार में खत्म हुआ यूरिया, किसान हो रहे परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो