scriptबारिश के साथ गिरे ओले, किसानों की बढ़ी चिंता | Hail down with rain, increased concern of farmers | Patrika News
सागर

बारिश के साथ गिरे ओले, किसानों की बढ़ी चिंता

अधिकारियों ने खेतों में पहुंचकर किया निरीक्षण

सागरFeb 07, 2019 / 09:16 pm

sachendra tiwari

Hail down with rain, increased concern of farmers

Hail down with rain, increased concern of farmers

बीना. बुधवार की देर रात कुछ ग्रामों में बारिश के साथ ओले गिरे, जिससे फसलों को नुकसान होने की आशंका है। बारिश, ओला के बाद अधिकारियों ने फसलों का निरीक्षण किया। बदलते मौसम ने अब किसानों की चिंता बढ़ा दी है।
मिली जानकारी के अनुसार लहटवास में बुधवार की रात करीब 1.30 बजे बारिश के साथ ओले गिरे। ओले बेर के आकार के बराबर के थे। किसान जसवंत सिंह ने बताया कि अचानक तेज गडग़ड़ाहट के साथ रात में ओले गिर हैं, जिससे फसलों को करीब दस प्रतिशत नुकसान हुआ है। यदि ज्यादा देर तक ओले गिर जाते तो फसलों को भारी नुकसान पहुंच सकता था। गनीमत रही कुछ देर में ही मौसम साफ हो गया। बारिश बहुत कम हुई है, जिससे फसलों को कोई क्षति नहीं पहुंची है। गुरुवार सुबह एसडीएम डीपी द्विवेदी, तहसीलदार प्रशांत अग्रवाल द्वारा ग्राम कलरावनी, देहरी, आगासौद, महादेवखेड़ी, बम्होरी दुर्जन, जौध, गिरोल, लहटवास, बिलाखना, निबोदा, सेमरखेड़ी, करोंदा, बेधई जाकर फसलों का निरीक्षण किया। जहां हल्की बारिश हुई है और ग्राम लहटवास में दो सेकंड चने से भी छोटे ओले गिरे हैं, लेकिन फसलों को किसी प्रकार की क्षति नहीं पहुंची है।
बारिश हुई तो मसूर, बटरी को पहुंचेगी क्षति
क्षेत्र में मसूर, बटरी की फसल पककर तैयार हो गईहै और कुछ किसानों ने उसकी कटाई भी शुरू कर दी है। यदि अब बारिश होती हैतो इन फसलों को क्षति पहुंचेगी। बारिश से सिर्फ गेहूं की फसल को लाभ होगा।

 

Home / Sagar / बारिश के साथ गिरे ओले, किसानों की बढ़ी चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो