scriptहेलमेट नहीं लगाने पर प्रधान आरक्षक का कटा चालान | Head constable cut challan for not wearing helmet | Patrika News
सागर

हेलमेट नहीं लगाने पर प्रधान आरक्षक का कटा चालान

पहले दिन 45 लोगों से वसूला गया 11 हजार रुपए जुर्माना

सागरOct 07, 2022 / 08:36 pm

sachendra tiwari

Head constable cut challan for not wearing helmet

Head constable cut challan for not wearing helmet

बीना. हाइकोर्ट व पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को हेलमेट नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई करने के लिए आदेश दिया है, जिसके बाद पुलिस ने लोगों को हेलमेट लगाने के लिए पहले दिन जागरूक किया और शुक्रवार से सख्ती से कार्रवाई करते हुए 43 लोगों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूल किया गया। इस दौरान थाना में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक द्वारा हेलमेट नहीं लगाने पर चालान काटा गया।
दरअसल 6 अक्टूबर से हेलमेट नहीं लगाने पर कार्रवाई सुनिश्चित की गई है। इसके लिए पुलिस ने दो दिन लोगों को रोककर जागरूक किया और इसके बाद 7 अक्टूबर से सख्ती से कार्रवाई शुरू की है। अक्सर आमजन पर ही पुलिस द्वारा चालानी कार्रवाई करते हुए देखा जाता है, लेकिन शुक्रवार को थानाप्रभारी कमल निगवाल के नेतृत्व में चल रही कार्रवाई के दौरान सर्वोदय चौराहा पर बीना थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक राजा दांगी बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए मिले, जिसपर थानाप्रभारी ने 250 रुपए का चालान कटवाया और जुर्माना राशि वसूल की गई। पहले दिन पुलिस ने 43 दो पहिया वाहन चालकों पर कार्रवाई कर उनसे 10 हजार 750 रुपए जुर्माना वसूल किया। इसके साथ ही दो कार चालकों पर भी सीट बेल्ट नहीं लगाने पर उनसे पांच-पांच सौ रुपए जुर्माना वसूल किया गया है।
गलियों से भागते नजर आए लोग
सर्वोदय चौराहा पर चल रही कार्रवाई के दौरान, जो दो पहिया वाहन चालक हेलमेट नहीं लगाए थे वह पुलिस से बचने के लिए गलियों से भागते हुए नजर आए। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान लोगों को हिदायत भी दी कि हेलमेट नहीं लगाने पर आगे भी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो