scriptसात माह से लगातार कोरोना दल में ड्यूटी कर रहे नेत्र सहायक हुए थे पॉजीटिव, हारे कोरोना से जंग | Health worker died during treatment | Patrika News
सागर

सात माह से लगातार कोरोना दल में ड्यूटी कर रहे नेत्र सहायक हुए थे पॉजीटिव, हारे कोरोना से जंग

इलाज के दौरान हुआ निधन

सागरNov 28, 2020 / 09:43 pm

sachendra tiwari

Health worker died during treatment

Health worker died during treatment

बीना. कोरोना पॉजीटिव मिलने की सूचना मिलने पर सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग की कोरोना मोबाइल यूनिट ही मौके पर पहुंचती और इसी यूनिट में करीब सात माह से काम कर रहे नेत्र सहायक स्वयं संक्रमित हो गए थे। उनका इलाज भोपाल में चल रहा था, जहां शनिवार की सुबह उनका निधन हो गया।
सिविल अस्तपाल में पदस्थ नेत्र सहायक वसीम खान (51) को कोरोना मोबाइल यूनिट में सहायक के रूप में शामिल किया गया था और वह बीना में पहला पॉजीटिव केस आने के बाद से डॉक्टर के साथ लगातार कार्य कर रहे थे। 24 नवंबर को उनके लिए सांस लेने में तकलीफ होने पर जांच की गई थी और उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इसके बाद उन्हें बीएमसी भेजा गया था, लेकिन हालत गंभीर होने पर भोपाल चिरायु रेफर कर दिया गया था, जहां वह शनिवार की सुबह इलाज के दौरान कोरोना से जंग हार गए। उनके दो बेटे हैं और वह किराए के मकान में शाह कॉलोनी में रहते थे। उनका निवास भोपाल बताया जा रहा है और कोरोना काल में उन्होंने परिवार बीना में बुला लिया था। निधन के बाद पूरे स्वास्थ्य विभाग में शोक की लहर है।
कंधा से कंधा मिलाकर किया कार्य
मोबाइल यूनिट में कार्य कर रहे डॉ. अवतार सिंह यादव ने बताया कि नेत्र सहायक बसीम खान से शुरू से ही कंधा से कंधा मिलाकर कार्य किया है। मरीज की हिस्ट्री निकालना, होम आइसोलेट कराना, दवाएं पहुंचाना सहित अन्य कार्य पूरी ईमानदारी से किए हैं।
बीस पर पहुंचा मौत का आंकड़ा
कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बीस पर पहुंच चुका है। जिसमें अस्पताल के रेडियो ग्राफर, एड्स परामर्शदाता भी शामिल हैं। यह दोनों भी कोरोना से जंग हारे थे।

Home / Sagar / सात माह से लगातार कोरोना दल में ड्यूटी कर रहे नेत्र सहायक हुए थे पॉजीटिव, हारे कोरोना से जंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो