scriptWeather Alert : कई इलाकों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी | heavy rain alert weather forecast in sagar division madhya pradesh | Patrika News
सागर

Weather Alert : कई इलाकों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मध्य प्रदेश के सागर संभाग सहित कुछ अन्य इलाकों में अगले 24 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

सागरAug 04, 2020 / 11:51 am

Faiz

Weather Alert

Weather Alert : कई इलाकों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

सागर/ सावन का आखरी सोमवार भी बीत गया, लेकिन मध्य प्रदेश में मॉनसून अब भी रूठा हुआ है। हालांकि, सावन की विदाई होते ही मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर संभाग सहित कुछ अन्य इलाकों में अगले 24 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है। इसके अलावा, प्रदेश के अन्य इलाकों में भी मौसम विभाग ने आज तेज और भारी बारिश की संभावना जताई है।

भारत मौसम विज्ञान केन्द्र (India Meteorological center), भोपाल के वरिष्ठ अधिकारी अजय शुक्ला के मुताबिक, प्रदेश के सागर संभाग के जिलों में तथा उमरिया, कटनी, जबलपुर, मंडला, बैतूल, हरदा, खंडवा, खरगोन, धारा, इंदौर, देवास, दतिया, मुरैना एवं भिंड जिलों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश की संभावना है। साथ ही, भोपाल और होशंगाबाद संभागों के जिलों में तथा खंडवा और खरगोन जिलों में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं पर बिजली चमकने और बिजली गिरने की भी भारी संभावना है।

मौसम विज्ञानी, ए.के शुक्ला के मुताबिक, प्रदेश में जून में 70 प्रतिशत अधिक बारिश हुई थी, लेकिन जुलाई में प्रदेश में बहुत ही कम बारिश दर्ज की गई। अगर इन दोनों महीनों का औसत देखा जाए, तो अब तक दर्ज की गई बारिश में कुल मिलाकर 11 फीसदी कम बारिश दर्ज हुई है। उन्होंने कहा कि आज सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मध्य प्रदेश के सतना में 45 मिलीमीटर, पचमढ़ी में 17 मिलीमीटर, भोपाल में 12.4 मिलीमीटर, जबलपुर में 24.2 मिलीमीटर, सागर में सात मिलीमीटर, उमरिया में 21 मिलीमीटर एवं मंडला में आठ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Home / Sagar / Weather Alert : कई इलाकों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो