scriptयहां नपाध्यक्ष की कुर्सी आई खतरे में, जाने कारण | Here the chair of the chair comes in danger | Patrika News
सागर

यहां नपाध्यक्ष की कुर्सी आई खतरे में, जाने कारण

प्रस्ताव पर कराए जा रहे पार्षदों के हस्ताक्षर

सागरDec 26, 2018 / 09:56 pm

sachendra tiwari

बीना. विधानसभा चुनाव को अभी एक माह ही नहीं बीता हैऔर नगरपालिका में में राजनीति गर्माने लगी है। यहां नपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए कुछ पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी शुरू कर दी है।
विधानसभा चुनाव में भाजपा से टिकट की दावेदारी करने वाली नपाध्यक्ष नीतू राय की कुर्सीपर अब खतरा मंडराता नजर आ रहा है। क्योंकि उनके खिलाफकुछ पार्षद लामबंद हो गए हैं और अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकी अभी तक कोईभी पार्षद खुलकर सामने नहीं आया है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव तैयार कर पार्षदों के हस्ताक्षर कराना शुरू कर दिए हैं।
निर्दलीय पार्षदों को ले रहे साथ
सूत्रों की माने तो अविश्वास प्रस्ताव लाने में पार्टी के पार्षद भी शामिल बताए जा रहे हैं और निर्दलीय पार्षदों से संपर्कसाधा जा रहा है। एक निर्दलीय पार्षद ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव के लिए संपर्ककिया गया है, लेकिन अभी तक हस्ताक्षर नहीं किए हैं।
पच्चीस पार्षद हंैनपा में
नगपालिका में कुल पच्चीस पार्षद हैं। जिसमें १३ भाजपा, ८ कांग्रेस और ४ निर्दलीय पार्षद हैं। यदि अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता हैतो उसमें पार्टीके पार्षदों के बिना बहुमत नहीं हो पाएगा।
कांग्रेस पार्षद बैठक के बाद लेंगे निर्णय
नेता प्रतिपक्ष संजय सिंह ने बताया कि यदि अविश्वास प्रस्ताव आता हैतो कांग्रेस पार्टी और पार्षदों से बात करने के बाद निर्णय लिया जाएगा। अभी तक इस संबंध में कोईसंपर्कनहीं किया गया है।
वरिष्ठ नेताओं को दी है सूचना
अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना मिली है। इस संबंध में वरिष्ठ नेताओं को सूचना दी गई है कि कुछपार्षद उनके खिलाफषडय़ंत्र रच रहे हैं। वरिष्ठनेताओं का मार्गदर्शन ले रहे हैं।
नीतू अज्जू राय, नपाध्यक्ष, बीना

Home / Sagar / यहां नपाध्यक्ष की कुर्सी आई खतरे में, जाने कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो