scriptलॉक डाउन में मंडी के अंदर व्यापारियों ने की खरीदी, शिकायत के बाद रोकी | In the lock down, traders bought grain inside the market | Patrika News
सागर

लॉक डाउन में मंडी के अंदर व्यापारियों ने की खरीदी, शिकायत के बाद रोकी

एसडीएम ने दिए आदेश नहीं होगी खरीदी

सागरApr 02, 2020 / 07:47 pm

sachendra tiwari

In the lock down, traders bought grain inside the market

In the lock down, traders bought grain inside the market

बीना. लॉक डाउन के चलते कृषि उपज मंडी को 14 अप्रैल तक बंद किया गया है, लेकिन गुरुवार को कुछ व्यापारियों ने किसानों के अनाज की खरीदी की और जब इसकी सूचना एसडीएम तक पहुंची तो उन्होंने खरीदी न करने के आदेश जारी किए हैं। इसमें मंडी प्रबंधन की भी लापरवाही सामने आई कि मंडी बंद होने के बाद भी मंडी परिसर में अनाज कैसे पहुंच रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर सोनू ट्रेडर्स और नवीन ट्रेडर्स पर अनाज की खरीदी की गई। खरीदी होने की सूचना पूर्व समिति सदस्य संतोष अहिरवार ने एसडीएम और मंडी सचिव को दी। जिसपर एसडीएम ने आदेश जारी किए हैं लॉक डाउन के दौरान कोई खरीदी नहीं की जाएगी। इसके बाद प्रभारी मंडी सचिव ने भी व्यापारियों को हिदायत दे दी है। इस संबंध में सोनू ट्रेडर्स के संचालक संदीप जैन ने बताया कि उन्होंने अनाज की खरीदी नहीं की है। एक किसान को रुपयों की जरूरत होने पर 7 क्विंटल 45 किलो चना रखकर रुपए दिए हैं। वहीं नवीन ट्रेडर्स के संचालक नवीन जैन ने बताया कि एक ट्रॉली अनाज खरीदा था, लेकिन एसडीएम के आदेश आने के बाद खरीदी नहीं की। गौरतलब है कोरोना वायरस के चलते मंडी को बंद किया गया है और व्यापारी इस स्थिति में हम्माल, किसान और स्वयं की जान को खतरे में डाल रहे हैं।
किसान हो रहे परेशान
जो छोटे किसान खेती पर ही निर्भर है उनकी उपज न बिकने के कारण वह परेशान हैं। उनके सभी काम रुक गए हैं। अनाज बेचकर वह अपना काम चलाते हैं, लेकिन मंडी बंद होने से अनाज नहीं बिक पा रहा है।
लौटा दिए हैं ट्रैक्टर-ट्रॉली
एसडीएम के आदेश के बाद व्यापारियों को सख्त हिदायत दे दी है। साथ ही मंडी गेट से ही ट्रैक्टर-ट्रॉली वापस लौटाए जा रहे हैं। शाम को भी एक किसान उपज लेकर आया था, जिसे लौटा दिया गया।
संतोष खरे, प्रभारी सचिव, कृषि उपज मंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो